script

Yamuna Expressway Accident: 165 किलोमीटर की दूरी में मथुरा सबसे ‘खतरनाक’, डराने वाला है मौत का आंकड़ा

locationआगराPublished: Jul 08, 2019 09:41:28 pm

Agra bus accident के बाद Yamuna Expressway पर हादसों की बढ़ती संख्या पर एक बार फिर चिंता जताई जा रही है।
Yamuna Expressway पर हुए छह माह के हादसों और मौत का आंकड़ा डराने वाला है।
ग्रेटर नोएडा से आगरा के बीच यमुना एक्सप्रेस Yamuna Expressway के जरिए 165 किलो मीटर की दूरी
में मथुरा सबसे खतरनाक है।

आगरा। ग्रेटर नोएडा से आगरा के लिए यमुना एक्सप्रेस Yamuna expressway के जरिए 165 किलो मीटर की दूरी जानलेवा हो गई है। लगातार हादसे हो रहे हैं। एक के बाद एक हादसे यमुना एक्सप्रेस वे के जरिए लोगों को यात्रा करने से डराता है। आगरा में हुए यूपी रोडवेज बस हादसे ने तो पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस हादेस में 29 लोगों की मौत हुई है वहीं 23 लोग घायल हुए हैं। इस भयावह हादसे के बाद जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश सरकार तक यमुना एक्सप्रेस वे Yamuna Expressway की असुरक्षित यात्रा को लेकर चिंतित है। फिलहाल जांच आगरा मंडालायुक्त, आईजी जोन और यूपीएसरसीटीसी के एमडी की तीन सदस्यी जांच समिति गठित कर दी है। यह जांच समित 24 घंटे में हादसों के कारण और बचाव संबधी रिपोर्ट सौंपेगी। मगर बीते छह माह के हादसों और मरने वालों की संख्या पर गौर करें तो यह आंकड़ा डराने वाला है।
यह भी पढ़ें

आगरा हादसे के बाद

Yamuna Expressway पर एक औऱ हादसा, ट्रक चालक सहित दो लोगों की मौत

Yamuna Expressway Accident
यह भी पढ़ें

Agra

bus accident मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गठित की उच्चस्तरीय जांच कमेटी, 24 घंटे में सौंपेगी रिपोर्ट

परिवहन निदेशालय के आंकड़े पर गौर करें तो आगरा से ग्रेटर नोएडा के बीच इस साल के छाह माह यानि जनवरी से जून के बीच यमुना एक्सप्रेस वे पर कुल 95 हादसे हुए हैं। इन हादसों में 94 लोगों मौत हो चुकी है वहीं 120 से अधिक लोग घायल हुए। यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस आंकड़े में आगरा बस हादसे की ही अकेली संख्या जोड़ दी जाए तो मरने वालों की संख्या 123 पहुंच जाती है।
Yamuna Expressway Accident
यह भी पढ़ें

Lucknow Delhi Bus Accident: उत्तर प्रदेश को हिला देने वाली बस दुर्घटना की सबसे बड़ी रिपोर्ट



आगरा से ग्रेटर नोएडा के 165 किलो मीटर लंबी दूरी पर सबसे खतरनाक पॉइंट की बात करें तो मथुरा जनपद इस मामले में सबसे आगे है। आगरा से ग्रेटर नोएडा की दूरी के बीच सबसे अधिक हादसे मथुरा जनपद की सीमा में हुए है। अकेले मथुरा जनपद की सीमा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में ही 55 हादसे हो चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर गौतमबुद्ध नगर आता है, इस क्षेत्र में 25 हादसे हुए हैं वहीं जनवरी से जून के बीच आगरा में 9 हादसे हो चुके हैं।

Yamuna Expressway Accident
यह भी पढ़ें

Bus Accident Yamuna expressway: जानिये कैसे गई 29 लोगों की जान, बस सवार घायल ने बताया 40 सेकेंड का दिल दहला देने वाला पूरा दृश्य

यह पहला मौका नहीं है जब इन हादसों पर चिंता जताई गई है इससे पहले भी कई बार युमना एक्सप्रेस वे पर हादसों के कारणों पर बहस हुई लेकिन कोई ठोस हल नहीं निकला। हरा बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, ओवर स्पीड और नींद की झपकी आना हादसों की वजह सामने आई। कैमरे की निगरानी भी ओवर स्पीड पर ब्रेक नहीं लगा पा रही। चालान से भी लोग बेपरवाह हैं और हादसे दर हादसे होते जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो