जश्न-ए-आजादी : स्वतंत्रता दिवस पर Smart city में बंटेंगे 27000 लड्डू

जश्न-ए-आजादी : स्वतंत्रता दिवस पर Smart city में बंटेंगे 27000 लड्डू

Preeti Bhatt | Publish: Aug, 14 2019 11:55:01 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

15 August : स्वतंत्रता दिवस( Independence day) के लड्डू तैयार करने में जुटा निगम(nagar nigam)

-27000 लड्डुओं का होगा वितरण

अजमेर. नगर निगम स्वतंत्रता दिवस (Independence day ) पर लड्डुओं का वितरण (distribution) करेगा। इसके लिए नगर निगम(nagar nigam) ने देशी घी के लड्डुओं(laddu) का निर्माण शुरु कर दिया है। निगम उपायुक्त गजेन्द्र सिंह रलावता के अनुसार लड्डुओं की गुणवत्ता को देखते हुए निगम ने लड्डू निर्माण सामग्री अपना बाजार(apna bajar) से क्रय की है। इसके लिए सरस का देशी घी, बेसन, शक्कर सहित 1089 किलोग्राम ( 1089 kg) सामग्री का उपयोग होगा। इससे 27000 लड्डू बनाए जाएंगे। लड्डू निर्माण पर मजदूरी के रूप में सामग्री व मजूदूरी पर 2 लाख 15 हजार 119 रुपए खर्च किए गए हैं। लड्डओं की जांच सीएमएचओ (cmho)तथा डीएसओ (dso)के प्रतिनिधि के रूप में की जाएगी। निगम द्वारा तैयार किए गए लड्डुओं का वितरण जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से पटेल मैदान पर 5300 पैकेट, सेंट्रल जेल में 1500 पैकेट, हाई सिक्यूरिटी जेल में 150 पैकेट शेष लड्डुओं का वितरण निगम कर्मचारियों में होगा।

Read More : कश्मीर में तिरंगे को सलामी देगी राजस्थान की बेटी तनुश्री, देश की पहली महिला BSF अफसर हैं तनुश्री

 

स्वाधीनता दिवस : पटेल मैदान में होगा जिला स्तरीय मुख्य समारोह

पटेल मैदान में 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय मुख्य समारोह (District Level Main Function) में प्रदेश के चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा(raghu sharma) सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर झण्डारोहण (Flag hoisting)करेंगे।
जिला कलक्टर(District Collector) विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि झण्डारोहण के पश्चात मुख्य अतिथि शर्मा परेड का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मार्च पास्ट, लोक नृत्य, राज्यपाल का संदेश पठन, स्वतंत्रता सैनानियों का सम्मान, पारितोषिक वितरण समारोह, सामूहिक नृत्य, व्याायाम एवं राष्ट्रगान आदि कार्यक्रम होंगे।

Read More : 15 august: आजादी के जश्न पर मिल सकते हैं सेल्फी पॉइंट

की फुल ड्रेस रिहर्सल

पटेल मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों से पूर्व मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल (Rehearsal)की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अरविंद कुमार सेंगवा ने रिहर्सल का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में राजस्थान पुलिस, हाडीरानी बटालियन, होमगार्ड, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी, स्काउट गाईड एवं एनसीसी कडैट्स आदि उपस्थित रहे।

पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आज

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को शाम 7 बजे जवाहर रंगमंच(javaahar rangamanch) पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

Read More :स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नोएडा पुलिस की नजर

 

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned