scriptTransport nagar ajmer : ट्रांसपोर्ट नगर को करना पड़ेगा शिफ्ट | Transport: Transport city will have to shift | Patrika News
अजमेर

Transport nagar ajmer : ट्रांसपोर्ट नगर को करना पड़ेगा शिफ्ट

जिला कलक्टर ने व्यापारियों को दी मोहलत

अजमेरAug 10, 2019 / 01:35 pm

himanshu dhawal

collector news

Transport Nagar, development of jodhpur, Jodhpur Development Authority, residential projects, Rajasthan High Court, jodhpur news, jodhpur news in hindi

16 से ट्रांसपोर्ट के वाहनों के शहर में प्रवेश पर पाबंदी

अजमेर. शहर की यातायात व्यवस्था, शहरवासियों की सुरक्षा और शहर को व्यवस्थित करने के लिए जिला (jila) प्रशासन अब सख्ती के मूड में है। जिला प्रशासन ने अब ट्रांसपोर्ट (Transport ) नगर में शिफ्टिंग को लेकर सख्त रवैया अपनाया है। जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने शहर (city) में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय चला रहे ट्रांसपोर्टरों को 15 अगस्त (agust) तक ब्यावर रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर (nagar) में शिफ्ट करने की मोहलत दी है। जिला प्रशासन और पुलिस 16 अगस्त से शहर में 24 घंटे छोटे-बड़े ट्रांसपोर्ट वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लागू कर देगा। एडीएम सिटी अरविंद सेंगवा ने कहा कि एडीए (ada) द्वारा आवंटन के बावजूद निर्माण नहीं कराने तथा शिफ्टिंग नहीं करने वाले ट्रांसपोर्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
Read more : पुलिस ने बीच रास्ते रोकी तिरंगा रैली

अब ढिलाई बर्दाश्त नहीं

जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला यातायात प्रबंध समिति की बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर (nagar) की शिफ्टिंग सहित कई महत्पवूर्ण निर्णय लिए गए। जिला कलक्टर ने कहा कि यह निर्णय शहर (city) के यातायात (traffic)के सुचारू प्रबंध, सुन्दरता और लोगों (people) की सुरक्षा के लिए लिया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर के ब्यावर रोड (road) पर शिफ्टिंग कार्य में अब किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सुधरेगी शहर की यातायात व्यवस्था

ख्वाजा साइब की दरगाह तक रास्ते को सुगम बनाने के लिए डिग्गी बाजार टेक्सी स्टैंड को हजारीबाग स्थानान्तरित किया जाए। नगर निगम (nagar nigam) मुख्य मार्ग पर कब्जा जमाए बैठे झाडूवालों को शिफ्ट करने के लिए कार्यवाही करेगा। इसी तरह दरगाह क्षेत्र में ई रिक्शा का संचालन प्रतिबंधित किया जाएगा। अजमेर (ajmer) व आस-पास वाहनों के स्टैंड निर्धारण के लिए एडीए, परिवहन एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर कार्यवाही की जाएगी। नगर निगम सावित्री चौराहे से डिस्कॉम की गुमटी हटाएगा। जेएलएन (jln)अस्पताल के बाहर अवैध पार्किंग (parking) हटाने के लिए कार्यवाही होगी। बैठक में पुलिस उपअधीक्षक यातायात धर्मवीर जानू, यातायात निरीक्षक सुनीता गुर्जर, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी अर्जुन सिंह राठौड़ आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो