script

Ajmer — चेन स्नेचरों की दो गैंग पकड़ी

locationअजमेरPublished: Jun 16, 2019 02:12:58 am

Submitted by:

baljeet singh

चार आरोपित गिरफ्तार, कई वारदातें कबूली

Ajmer - Chain snatchers caught two gangs

Ajmer — चेन स्नेचरों की दो गैंग पकड़ी

अजमेर. शहर में गत कुछ दिनों से हो रही चेन स्नेचिंग की वारदाता अंजाम देने वाली दो गैंग के चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इसमें एक गैंग ने छह वारदातें अंजाम देना कबूल किया है। दूसरी गैंग में आदतन अपराधी है। पुलिस ने आरोपितों को पकडऩे के लिए अजमेर उत्तर वृत्ताधिकारी डॉ. प्रियंका व क्रिश्चियनगंज थानाधिकारी दिनेश कुमावत के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। टीम ने चेन स्नेचरों की दो गैंग के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। इसमें एक आरोपित को बापर्दा रखा गया है। पुलिस को आरोपितों से ओर वारदातें खुलने की उम्मीद है।
गैंग : 1

क्रिश्चियनगंज में शिवाजी पार्क आई बर्ड कॉलेज के सामने 12 जून को भ्रमण के लिए निकली महिला के गले से दो बाइकर्स ने झपट्टा मारकर चैन लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने उक्त मामले में केकड़ी के हेमनगर भट्टा कॉलोनी निवासी इंसाफ अली साहिल उर्फ ताला (20) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे बापर्दा रखा है। इसके खिलाफ पूर्व में केकड़ी, सरवाड़, सावर, क्रिश्चियनगंज, रामगंज, अलवर गेट, टोडारायसिंह आदि थानों में लूट, नकबजनी, चोरी, पर्स/चेन स्नेचिंग के 13 प्रकरण दर्ज हैं। दूसरा गिरफ्तार आरोपित केकड़ी मदीना मस्जिद की गली भट्टा कॉलोनी निवासी मोहम्मद इस्माइल (21) है। इंसाफ उर्फ ताला गिरोह का सरगना है जो जेल से छूटते ही पुन: गैंग बनाकर वारदात करने लगता था। यह मोटरसाइकिल किसी से उधार लेकर सब्जीमंडी या पार्क के आस-पास खड़ा होकर हाथ से पर्स व गलै से चेन छीनकर भाग जाते थे।
यह वारदात करना कबूली
– ईद से पहले इंसाफ व अन्य साथी सलमान ने बाइपास पर एक महिला के हाथ से थैली छीन कर भाग गए थे। इसमें रुपए व दस्तावेज थे।

– केकड़ी में सब्जी मंडी के पास गली में एक पैदल जा रही महिला का पर्स छीना।
– 9 जून 2019 को रात्रि को बिजयनगर के रीको एरिया की तरफ रोड से एक मोटरसाइकिल चोरी की।
– भीलवाड़ा में बस स्टैंड के पास से एक महिला के हाथ से पर्स छीना
– 10 जून को टोंक में सब्जीमंडी के पास एक महिला के हाथ से पर्स छीना।

– 12 जून को शिवाजी पार्क आईबर्ड कॉलेज के सामने एक महिला के गले से सोने की चेन लूटी।
गैंग : 2

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के पास मुख्य सडक़ पर एक बुलेट पर सवार दो युवकों ने उसके साथी गाली-गलौच कर छेडख़ानी की व विरोध करने पर चेन तोडक़र ले भागे। पुलिस ने उक्त मामले में सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपितों की तलाश की। पुलिस ने वैशाली नगर एलआईसी के पास राजीव कॉलोनी निवासी वीरेन्द्र उर्फ महेन्द्र सिंह चौहान (25) को गिरफ्तार किया। इसके खिलाफ लूट डकैती के प्रयास व पर्स व चेन स्नेचिंग के साथ सिविल लाइंस, रामगंज, कोतवाली में मामले दर्ज है। आंतेड़ छतरी योजना निवासी श्यामलाल सोनी (23) को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपित नशा करके अपनी बुलेट मोटर साइकिल पर सवार होकर शहर में निकलते थे। रात्रि के समय में अकेली जाने वाली लड़कियों पर फब्तियां कस कर छेडख़ानी करते है। मौके देख कर उसके हाथ से पर्स/चेन छीनकर भाग जाते थे।
दरगाह परिसर में दो महिलाओं की चेन पार

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत करने आई दो महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की वारदात हो गई। दोनों महिलाओं ने दरगाह थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
दरगाह पुलिस थाने के अनुसार मुम्बई मलाड़ वेस्ट बीएलसी कॉलोनी मालवानी निवासी रशीदा शुक्रवार को ख्वाजा साहब की दरगाह जियारत करने के लिए आई थी। जियारत के दौरान भीड़भाड़ में गले से सोने की चेन गायब हो गई। उसे इसकी जानकारी जियारत कर बाहर निकलने पर लगी। उसने तुरंत दरगाह थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। इसी प्रकार किशनगढ़ निवासी पूजा यादव भी दरगाह में जियारत करने के लिए गई थी। उसके गले से भी सोने की चेन गायब मिली। दोनों ने सोने की चेन को खोजने का प्रयास किया, लेकिन चेन नहीं मिलने पर दोनों ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो