पाकिस्तान की बौखलाहट पर अजमेर दरगाह दीवान का बड़ा बयान, बोले - 'पाक न दे गीदड़ धमकी'

पाकिस्तान की बौखलाहट पर अजमेर दरगाह दीवान का बड़ा बयान, बोले - 'पाक न दे गीदड़ धमकी'
Ajmer Sharif Dargah Diwan

rohit sharma | Updated: 08 Aug 2019, 08:42:40 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

Pakistan Reacts to Article 370 : मोदी सरकार के Jammu Kashmir से Article 370 हटाए जाने के फैसले के बाद Pakistan बौखला गया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाले Samjhauta Express Train रद्द करने का ऐलान करने के बाद Ajmer Sharif Dargah Diwan का बड़ा बयान आया है।

अजमेर। मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) से धारा 370 ( Article 370 ) हटाए जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान ( Pakistan ) बौखला गया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाले समझौता एक्सप्रेस ट्रेन ( Samjhauta Express ) रद्द करने का ऐलान करने के बाद अजमेर दरगाह दीवान ( Ajmer Sharif Dargah Diwan ) का बड़ा बयान सामने आया है।

Samjhauta Express

हालांकि बाद में पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस रवाना हो गई। ट्रेन में 110 यात्री सवार थे। ट्रेन रद्द किए जाने की घोषणा के बाद यात्री घबरा गए थे। वहीं, बाद में ट्रेन को रवाना किया गया। भारत ने इस समस्या के हल करने के लिए ट्रेन और इंजन भेजने का फैसला भी ले लिया था।

 

वहीं, समझौता एक्सप्रेस रद्द किए जाने को लेकर अजमेर दरगाह दीवान का पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान की बौखलाहट है। यह हमारा आंतरिक मामला, पाकिस्तान गीदड़ धमकी देना बंद करे।

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने से पाकिस्तान की बौखलाहट अलग-अलग तरीके से बहार आ रही है। उसने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा राजनयिक संबंध ( Diplomatic Relations ) का दर्जा भी घटा दिया है।

 

इसके बाद इस्लामाबाद ने भारतीय उच्चायुक्त ( Indian High Commissioner ) अजय बिसारिया ( Ajay Bisaria ) को भारत लौटने के लिए कह दिया। फिलहाल भारत में पाकिस्तान का कोई उच्चायुक्त नहीं है। वह इसी महीने नई दिल्ली में उच्चायुक्त भेजने वाला था। अब नहीं भेजेगा।

READ :- Rajya Sabha Bypolls 2019 : राजस्थान कांग्रेस से तय हुआ नाम, आलाकमान की घोषणा का है इंतजार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned