ध्यान भटका...पलक झपकते ही बालक ने दिखाए हाथ

ध्यान भटका...पलक झपकते ही बालक ने दिखाए हाथ

Manish Singh | Publish: Apr, 15 2019 04:00:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

शहर में शादी समारोह की धूम में एक किशोर बड़ा हाथ मार गया।

मनीष कुमार सिंह

अजमेर.

शहर में शादी समारोह की धूम में एक किशोर बड़ा हाथ मार गया। समारोह स्थल में दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात यहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस फुटेज के आधार पर पुलिस बालअपचारी और उसके साथी की तलाश में निकली लेकिन पुलिस की तलाश भी रेलवे स्टेशन मुख्यद्वार पर खत्म हो गई। बालअपचारी और उसका साथी मुख्यद्वार पर ऑटो रिक्शा से उतरने के बाद भीड़ में ओझल हो गए। गंज थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार पुष्कर रोड स्थित लालगढिय़ा पैलेस में रविवार दोपहर बेणीगोपाल सोनी की बेटी की शादी थी। नागौर से जगदीश सोनी भात भरने आए। दोपहर 12 से 1 बजे के बीच भात भरने की रस्म चल रही थी। तभी मेहमान व वेटर्स की भीड़ में एक बालअपचारी भी दाखिल हो गया। उसकी नजर जगदीश सोनी बैग पर पड़ गई। वह भी जगदीश सोनी के बगल में जाकर बैठ गया। सोनी पैर के नीचे बैग दबाकर बैठे थे। मोबाइल पर आए कॉल पर सोनी बात करने में व्यस्त हो गए। उन्होंने ज्यों पैर उठाए बालअपचारी बैग उठाकर रफ्फू चक्कर हो गया। बैग चोरी से समारोह में हल्ला मच गया। सूचना मिलते ही गंज थानाप्रभारी जयसिंह समारोह स्थल पहुंचे। समारोह स्थल में लगे सीसीटीवी में किशोर बैग लेकर भागते नजर आ गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज तलाशते हुए रेलवे स्टेशन तक पहुंची लेकिन यहां आने के बाद दोनों का सुराग नहीं लग सका। जगदीश सोनी ने बताया कि बैग में चार लाख रुपए, सोने की तीन अंगुठी, बिछिया और पाजेब थी। पुलिस ने सोनी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया।

 

साथी कर रहा था इंतजार
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि बालअपचारी की साथी युवक समारोह स्थल के बाहर उसका इंतजार कर रहा था। ज्यों ही वह बैग लेकर बाहर आया उसका साथी ऑटो रिक्शा लेकर पहुंच गया। पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक को भी ट्रेक कर उससे सख्ती से पूछताछ कर ली लेकिन प्रारंभिक पड़ताल में उसकी लिप्तता सामने नहीं आई। पुलिस उसके मोबाइल की सीडीआर भी खंगाल रही है।

रेलवे स्टेशन पर छोड़ा

पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक से मिले सुराग और सीसीटीवी फुटेज से तलाशते हुए रेलवे स्टेशन भी पहुंच गई लेकिन यहां न बालअपचारी नजर आया न उसका साथी। पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक की मदद से बालअपचारी, उसके साथी को पहचाने का भी प्रयास किया लेकिन उनका सुराग नहीं लग सका। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।

आखिर कहां गए दोनों

पुलिस ने स्टेशन का चप्पा-चप्पा खंगाल डाला लेकिन यहां पहुंचने के बाद बालअपचारी और उसके साथी का सुराग नहीं लग सका। आखिर दोनों स्टेशन में दाखिल होने के बाद कहां गए। संभवत: शातिर चोर ऑटो रिक्शा से उतरने के बाद अन्दर दूसरे रिक्शा से वापस बाहर निकल गए। रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी कैमरे खराब होने के चलते कही उनकी फुटेज नजर नहीं आई।
इनका कहना है...

लालगढिय़ा पैलेस में समारोह में चोरी की वारदात पेश आई है। पीडि़त की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर तलाश की जा रही है। वारदात में एक बालअपचारी और उसका साथी मौजूद रहा।
-जयसिंह, थानाप्रभारी गंज

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned