scriptAjmer Dargah News : दरगाह में टला बड़ा हादसा, रोशनी की हो रही थी दुआ | plaster dropped from roof in ajmer dargah | Patrika News
अजमेर

Ajmer Dargah News : दरगाह में टला बड़ा हादसा, रोशनी की हो रही थी दुआ

Ajmer News -Dargah : ख्वाजा साहब की दरगाह स्थित हमीदशाह के दालान में छत का प्लास्टर गिरने से मची अफरातफरी, दो जायरीन जख्मी, खादिमों ने जताया रोष, रातोरात शुरू हुआ मरम्मत का कार्य, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लिया हालात का जायजा।

अजमेरJul 18, 2019 / 02:04 am

युगलेश कुमार शर्मा

plaster-dropped-from-roof-in-ajmer-dargah

Ajmer Dargah News : दरगाह में टला बड़ा हादसा, रोशनी की हो रही थी दुआ

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह (ajmer dargah) में बुधवार शाम रोशनी की दुआ के वक्त बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां हमीदशाह के दालान में अचानक छत का प्लास्टर गिर गया। इससे अफरातफरी मच गई। इस दौरान दो महिला जायरीन जख्मी हुई। सूचना मिलने पर दरगाह थाना अधिकारी हेमराज भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली।

दरगाह (ajmer dargah) में आस्ताना के ठीक सामने हमीदशाह का दालान बना हुआ है। यहां खादिम और जायरीन बैठते हैं। खादिम यामीन हासमी की गद्दी के पास बुधवार शाम करीब 7 बजे अचानक प्लास्टर टूट कर गिर पड़ा। दरगाह में उस वक्त रोशनी की दुआ हो रही थी। इस दुआ में हजारों जायरीन शिरकत करते हैं। इस कारण जैसे ही प्लास्टर गिरा, दालान में अफरा तफरी मच गई, लोग जल्दी से दालान से बाहर आ गए। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि बाद में दरगाह नाजिम (dargah nazim) शकील अहमद भी मौके पर पहुंच गए। दरगाह कमेटी (dargah committee) सदर अमीन पठान को भी मामले की जानकारी दी गई। उनके निर्देश पर रात को ही दरगाह में मरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया गया। पठान ने कहा है कि वे दरगाह में जहां जहां जरूरत है, वहां मरम्मत करवाएंगे।
MORE NEWS : अजमेर दरगाह में सोलर प्लांट बना कबाड़


दरगाह कमेटी नहीं करवा रही मरम्मत

खादिमों का आरोप है कि हमीदशाह के दालान छत काफी समय से जर्जर है। इसकी दरगाह नाजिम को शिकायत भी की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सैयद मेहराज चिश्ती ने कहा कि दालान की छत, छज्जा व दीवार खस्ताहाल है। दरगाह नाजिम को बता भी दिया गया लेकिन न तो खुद मरम्मत करवा रहे और न खादिमों को मरम्मत कराने दे रहे। सैयद अब्दुल हक चिश्ती ने कहा कि दरगाह कमेटी में कोई सुनवाई नहीं कर रहे। ऐसे में कभी भी कोई हादसा हो सकता है। खादिम सैयद कुतुबुद्दीन सखी ने कहा कि खादिम अपने स्तर पर मरम्मत कराने की मंजूरी लेने जाते हैं लेकिन दरगाह कमेअी स्टाफ ही इसमें अड़चन पैदा करते हैं और इजाजत नहीं मिलती।

Home / Ajmer / Ajmer Dargah News : दरगाह में टला बड़ा हादसा, रोशनी की हो रही थी दुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो