Rpsc: करें 29 जनवरी तक फार्म में ऑनलाइन संशोधन

raktim tiwari

Updated: 20 Jan 2020, 04:04:26 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) ने प्राध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2018 में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फार्म में संशोधन की सुविधा दी है।

Read More: सेक्टर रोड व अन्य प्रोजेक्ट के लिए भूमि आवाप्ती मामलों में सरकार को प्रस्ताव भेजने की जरूरत नहीं

सचिव रेणु जयपाल ने बताया कि आयोग ने 3 से 13 जनवरी तक संभागीय मुख्यालयों पर प्राध्यापक (school lecture) माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2018 का आयोजन किया था। अभ्यर्थियों को फार्म में ऑनलाइन संशोधन की सुविधा दी गई है।

Read More: Patrika Bird Fair : मेहमान परिन्दों से सीख लेने जाजम पर जुटा अजमेर

अभ्यर्थी 29 जनवरी तक नाम, परीक्षा केंद्र (exam center), फोटो (photo), हस्ताक्षर (singnature) एवं विषय के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क जमा करा होगा। आयोग के ऑनलाइन पोर्ट अथवा एसएसओ पोर्टल से लॉगिन कर संशोधन किया जा सकेगा।

Read More: RPSC: पशु चिकित्सा अधिकारी और पुस्तकालयाध्यक्ष परीक्षा 29 अप्रेल को

नई कोर्ट बिल्डिंग, एलिवेटेड रोड का काम हो जल्द

देश में बढ़ती महंगाई के साथ बेरोजगारी ने अर्थव्यवस्था को जबरदस्त झटका दिया है। आर्थिक विकास दर 4.5 प्रतिशत मानी गई है। कारखानों-उद्योगों में तैयार माल की बाजार में खपत नहीं है। वहीं राजस्थान में भी बेरोजगारी, किसानों की पूर्ण कर्ज माफी, सरकारी भर्तियों का इंतजार है। केंद्र और राज्य सरकार के बजट आने वाले हैं। पत्रिका ने वकीलों से इस संबंध में चर्चा की। अधिवक्ताओं ने साफ कहा कि नए रोजगार सृजन, महंगाई पर काबू करने और शहरी-ग्रामीण विकास के लिए नई नीतियां जरूरी है।

Read More: Patrika Bird Fair: प्रवासी परिन्दों के बारे में जानकारी पाकर हर्षाए स्पेशल बच्चे

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के आंकड़ों में बेरोजगारी दर 7.6 प्रतिशत बताई है। असंतुलित अर्थव्यवस्था को संभालना जरूरी है। केंद्र और राज्य सरकार को कर प्रक्रिया को सुलभ, आयकर सीमा बढ़ाने की जरूत है। राजस्थान में 75 हजार भर्तियों की बात कही गई है। सरकार जीएसटी की राशि नहीं मिलना बता रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned