scriptउर्स मेला 2020 : मोबाइल एप पर मिलेगी पूरी जानकारी | Urs Mela 2020: complete information on mobile app | Patrika News
अजमेर

उर्स मेला 2020 : मोबाइल एप पर मिलेगी पूरी जानकारी

मेला निर्देशिका आमजन के लिए होगी उपयोगी : जिला कलक्टर

अजमेरFeb 20, 2020 / 08:17 pm

bhupendra singh

Ajmer Urs  2019 : कुल के छींटों से महकी गरीब नवाज की दरगाह

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स में कुल की रस्म में शामिल होने के लिए जायरीन का सैलाब उमड़ रहा है। बुधवार रात छठी शब लगते ही अकीदतमंद में दरगाह के विभिन्न स्थानों पर गुलाबजल और केवड़े से कुल के छींटे देने की होड़ मच गई। रातभर यह सिलसिला जारी रहा। गुरुवार को भी जायरीन कुल की रस्म में शामिल होंगे।

अजमेर. जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने गुरुवार को उर्स मेले में पर्यटकों एवं जायरीन को समस्त complete सूचनाएं एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल एप mobile app उर्स-2020 लांच Urs Mela 2020: व मेला निर्देशिका का विमोचन किया।
जिला कलक्टर ने बताया कि मोबाइल एप एवं निर्देशिका में बाहर से आने वाले जायरीन को समस्त सूचनाएं information तत्काल मिल सकेगी। मोबाइल एप में पर्यटन स्थल, उर्स मेले की समस्त जानकारी, उपयोग में आने वाली सेवाएं, हैल्प लाइन, भुगतान संबंधी कार्य, प्रशासनिक अधिकारियों के मोबाइल नम्बर एवं प्रशासनिक व्यवस्थाएं उपलब्ध रहेंगी। इसी प्रकार मेला निर्देशिका में उर्स मेले के लिए समस्त प्रशासनिक व्यवस्थाएं एवं महत्वपूर्ण सूचनाओं का समावेश किया गया है। जो बाहर से आने वाले जायरीन के लिए उपयोगी होगी।
दरगाह कमेटी के सदस्य अमीन पठान ने कहा कि जायरीन को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए इस बार प्रशासन अच्छा कार्य कर रहा है। एयू स्मॉल फ ाइनेंस बैंक के सीईओ ने दीपक जैन ने भी मोबाइल एप के संबंध में जानकारी दी ।
समारोह में एडीएम सुरेश कुमार सिंधी, कैलाश चन्द शर्मा, हीरालाल मीणा, आईएएस प्रशिक्षु नित्या के, आरएएस प्रशिक्षु श्याम सुन्दर विश्नोई, उप निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क महेश चन्द्र शर्मा, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के नेशनल मैनेजर गवर्नमेंट बिजनेस अरविंद पुरोहित सहित अन्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो