scriptछेड़छाड़ से परेशान होकर AMU की शोध छात्रा ने उठाया ऐसा खतरनाक कदम, कॉलेज प्रशासन में मच गया हड़कंप | amu resercher student attempt to suicide after teasing | Patrika News
अलीगढ़

छेड़छाड़ से परेशान होकर AMU की शोध छात्रा ने उठाया ऐसा खतरनाक कदम, कॉलेज प्रशासन में मच गया हड़कंप

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में न्यूरोसाइंस विभाग की एक रिसर्च स्कॉलर छात्रा ने सोमवार रात शोषण से आहत होकर नशीली दवा खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। छात्रा को मेडिकल कॉलेज में ही भर्ती कराया गया है।

अलीगढ़May 24, 2022 / 10:00 am

Jyoti Singh

photo_2022-05-24_09-13-32.jpg
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एक शोधकर्ता छात्रा का शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां शोषण की शिकार हुई शोधकर्ता छात्रा ने नशीली दवा खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की गई है। छात्रा की हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारीक मंसूर ने आनन-फानन में टीम गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।
ये भी पढ़ें: UP में राज्यसभा की 11 सीटों के लिए नामांकन आज से, किसको मिलेंगी कितनी सीटें, चर्चा शुरू

सुपरवाइजर व को-सुपरवाइजर पर उत्पीड़न का आरोप

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में न्यूरोसाइंस विभाग की एक रिसर्च स्कॉलर छात्रा ने सोमवार रात शोषण से आहत होकर नशीली दवा खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। छात्रा को मेडिकल कॉलेज में ही भर्ती कराया गया है। छात्रा ने सुपरवाइजर व को-सुपरवाइजर के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। मामले को गंभीरता को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर ने दो सदस्य कमेटी प्रोफेसर काजी मजहर अली व प्रोफेसर सुबुही खान के नेतृत्व में गठित कर दी है जो पूरे मामले में जांच कर तीन दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट वाइस चांसलर को देंगे।
ये भी पढ़ें: Gyanvapi Mosque Case: जानें क्या है श्रृंगार गौरी विवाद, क्यों यहां पूजा करने पर लगी थी रोक?

छात्रा की हालत खतरे से बाहर

मामले पर एएमयू मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिल ने बताया कि मूल रूप से जनपद संभल की रहने वाली युवती अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के फैकल्टी ऑफ मेडिसन में शोध की छात्रा है। छात्रा अपने पति के साथ परिसर से बाहर रहती है। सोमवार रात में छात्रा को हालत बिगड़ने पर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। उसने पीएचडी के सुपरवाइजर पर मेंटली टॉर्चर करने का इल्जाम लगाया है। छात्रा के मुताबिक, पीएचडी का सबमीशन नहीं हो पा रहा था। जिसकी वजह से वह काफी परेशान थी और इस परेशानी के बाद उसने सुसाइड अटेम्पट करने की कोशिश की। फिलहाल छात्रा की हालत खतरे से बाहर है।

Home / Aligarh / छेड़छाड़ से परेशान होकर AMU की शोध छात्रा ने उठाया ऐसा खतरनाक कदम, कॉलेज प्रशासन में मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो