script

जुमें की नमाज से पहले शहर में अलर्ट ,शहर भर में भारी फ़ोर्स तैनात

locationप्रयागराजPublished: Dec 27, 2019 11:52:16 am

पैरामिलिट्री फोर्स ,सीआरपीएफ ,आरएएफ सहित पुलिस तैनात

Alert in Prayagraj before prayers of juma

जुमें की नमाज से पहले शहर में अलर्ट ,शहर भर में भारी फ़ोर्स तैनात

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून और एनसीआर के मुद्दे पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शांति व्यवस्था बनी है। जिले भर में चार दिनों की नोट बंदी के बाद बहाल किया गया है। बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर में प्रदर्शन और जुलूस निकाले गए थे। इसके मद्देनजर आज होने वाली जुमे की नमाज के चलते शहर के संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक.चौबंद की गई है। शहर के कई इलाकों में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है तो वही स्थानों पर रिक्रूट सिपाहियों को शांति और सौहार्द के लिए लगाया गया है।अधिकारियों का मानना है कि आम नागरिक समझदार है पर अराजक तत्व शांति व्यवधान डाल सकते हैं।

बीते जुमें पर हुआ था हंगामा
गौरतलब है कि बीते सप्ताह जुमे की नमाज के बाद शहर के कई इलाकों में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। हालांकि लोगों ने कोई हंगामा नहीं किया था। अभी भी वही माहौल बना हुआ है। जिससे पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से सतर्क है।पुलिस के आला अधिकारी जनप्रतिनिधियों और मस्जिदों के इमाम मौलाना के साथ बैठक और गोष्ठियां कर रहे हैं। जुमे की नमाज के मद्देनजर शहर में एसपी सिटी एडीएम सिटी समेत सभी सीईओ और थानेदारों ने अपने क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की है।

इसे भी पढ़े- संगम की रेती पर नहीं बसेगी टेंट सिटी , मेला प्राधिकरण ने पर्यटन विभाग को नही दी जमीन

प्रशासन की अपील
एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के लोगों ने सूझबूझ के साथ शांति सौहार्द कायम रखने की मिसाल कायम की है ।लेकिन सतर्कता में कोई ढील नहीं दी जा रही है । शहर की मस्जिदों में शांति के संदेश प्रसारित करने की अपील की गई साथ ही शहरवासियों से अपील की जा रही है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें।

अलग -अलग हिस्सों में फ़ोर्स तैनात
शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अटाला में एक कंपनी सीआरपीएफ तैनात की गई है।कोतवाली पर जामा मस्जिद के सामने एक कंपनी आर ए एफ मुस्तैद है। सिविल लाइन चौराहे के आसपास आरएएफ की तैनाती की गई है। जबकि विश्वविद्यालय इलाके में एक कंपनी पीएसी की टुकड़ी तैनात की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो