scriptBahubali Atiq Ahmed's wife is in competition with these veteran leader | बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी का इन दिग्गज नेताओं से है आमने- सामने की लड़ाई, जाने कौन है किसपर कितना भारी | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी का इन दिग्गज नेताओं से है आमने- सामने की लड़ाई, जाने कौन है किसपर कितना भारी

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: अब प्रयागराज की शहर पश्चिम विधानसभा सीट अहम हो गई है। इस सीट पर बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी की लड़ाई अब भाजपा के दिग्गज कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और सपा प्रत्याशी से होगी। लेकिन अभी न तो भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है, और न ही समाजवादी पार्टी ने अपना कैंडिडेट फाइनल किया है।

इलाहाबाद

Published: January 16, 2022 07:02:08 pm

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन शहर पश्चिमी से आईएमआईएम की प्रत्याशी बनाई गई है। अब प्रयागराज की शहर पश्चिम विधानसभा सीट अहम हो गई है। इस सीट पर बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी की लड़ाई अब भाजपा के दिग्गज कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और सपा प्रत्याशी से होगी। लेकिन अभी न तो भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है, और न ही समाजवादी पार्टी ने अपना कैंडिडेट फाइनल किया है। शहर पश्चिम सीट पर वर्तमान में विधायक भाजपा पार्टी से कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह है। पिछले चुनावों में इस विधानसभा से सपा, भाजपा और बाहुबली अतीक अहमद पांच बार विधायक रह चूंके हैं।
बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी का इन दिग्गज नेताओं से है आमने- सामने की लड़ाई, जाने कौन है किसपर कितना भारी
बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी का इन दिग्गज नेताओं से है आमने- सामने की लड़ाई, जाने कौन है किसपर कितना भारी
पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद का है वर्चस्व

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) मंडल प्रवक्ता अफसर महमूद ने बताया कि पार्टी शहर पश्चिमी 261 विधानसभा सीट से पूर्व सांसद अतीक अहमद के लिए छोड़ रखी थी। पूर्व सांसद अतीक अहमद इस सीट पर 5 बार के विधायक रह चुके हैं। लेकिन वह इस समय जेल में है इसलिए उन्होंने अपनी धर्मपत्नी शाइस्ता परवीन को चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया है। अब शहर पश्चिम सीट से उनकी पत्नी उम्मीदवार बन गई है। इस विधानसभा क्षेत्र पर बाहुबली अतीक अहमद का आज भी वर्चस्व कायम है।
यह भी पढ़ें

माघ मेला तय करेगा यूपी का सीएम, मौनी महराज ने अखिलेश यादव को लेकर की भविष्यवाणी, जाने कौन बनेगा मुख्यमंत्री

वर्तमान में है भाजपा का कब्जा

प्रयागराज में कुल 12 विधानसभा सीट है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 8 सीटों पर विजयी हासिल किया था। 2022 के चुनाव में शहर पश्चिम विधानसभा सीट पर अब सबकी नजरें टिकी है। बाहुबली अतीक अहमद का गढ़ से अब उनकी पत्नी सहिस्ता प्रवीन ने चुनाव की ताल ठोक दी है। उनकी पत्नी को एआईएमआईएम पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है वहीं दूसरी ओर उन्हीं के विरोधी विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह भाजपा की ओर से प्रत्याशी हो सकते हैं। लेकिन अब तक न तो भाजपा ने, न ही सपा ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं किया है। यहाँ से समाजवादी पार्टी से एक बार पूजा पाल भी विधायक रह चूंकि है।
अल्पसंख्यक मतदाता डिसाइड करेंगे सीट

प्रयागराज शहर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतदाता की संख्या अधिक है। जिसको लेकर एआईएमआईएम पार्टी ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है। अगर हम बात इस विधानसभा सीट से बाहुबली अतीक अहमद पांच बार विधायक भी रह चूंके हैं। कहा जाता है यह विधानसभा सीट पर बाहुबली अहमद की सबसे ज्यादा कब्जा रहा है लेकिन जेल में बंद होने की वजह प्रभाव कम हो गया है।
यह भी पढ़ें

प्रयागराज वेणी माधव मंदिर का विवाद: जाने क्यों महानिर्वाणी अखाड़ा ने मठ पर किया अपना दावा

इन दिग्गज नेताओं की है दावेदारी

प्रयागराज शहर पश्चिम विधानसभा सीट से भाजाप के वर्तमान विधायक और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की दावेदारी है तो वहीं समाजवादी पार्टी से ऋचा सिंह, पूजा पाल की दावेदारी है। इस सीट से बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी एआईएमआईएम से ताल ठोक दिया है। बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी से तीनों पार्टियों की तरह उतारने वाले दिग्गजों की लड़ाई सामने-सामने की होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबलाज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.