scriptकैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- शपथग्रहण के बाद लोक संकल्प पत्र लागू करने का होगा काम | cabinet minister siddharthnath singh said work will be done after swea | Patrika News

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- शपथग्रहण के बाद लोक संकल्प पत्र लागू करने का होगा काम

locationप्रयागराजPublished: Mar 23, 2022 10:24:40 am

Submitted by:

Sumit Yadav

सरकार खासकर युवाओं, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जाएंगी। मीडिया से बातचीत के दौरान नवनिर्वाचित विधायक ने कैबिनेट में स्थान मिलने के प्रश्न पर कहा कि यह फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। शपथ ग्रहण के पहले पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह भी लखनऊ आयेंगे।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- शपथग्रहण के बाद लोक संकल्प पत्र लागू करने का होगा काम

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- शपथग्रहण के बाद लोक संकल्प पत्र लागू करने का होगा काम

प्रयागराज: यूपी में दूसरी बार भारी बहुमत से भाजपा ने सरकार बना ली है। 25 मार्च को योगी सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा। इसी को लेकर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व इलाहाबाद पश्चिमी सीट से दूसरी बार जीत दर्ज कर बने विधायक प्रयागराज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि नई सरकार की शपथग्रहण के बाद लोक संकल्प पत्र लागू करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। जिस तरह से 2017 में पार्टी ने जो संकल्प पत्र जारी किया था उसे पूरा किया। अब 2022 में भी जो वादा किया है उसे पूरा किया जाएगा।
किसानों, युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी योजनाएं

बैठक को संबोधित करते हुए हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार खासकर युवाओं, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जाएंगी। मीडिया से बातचीत के दौरान नवनिर्वाचित विधायक ने कैबिनेट में स्थान मिलने के प्रश्न पर कहा कि यह फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। शपथ ग्रहण के पहले पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह भी लखनऊ आयेंगे। उनकी मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का औपचारिक तौर पर नेता चुना जाएगा।
यह भी पढ़ें

जन-सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना को निर्धारित समय सीमा में आवेदनकर्ता को उपलब्ध कराएं- राज्य सूचना आयुक्त

विपक्षी नेताओं का शामिल होना शिष्टाचार है

कैबिनेट मंत्री ने शपथग्रहण समारोह में विपक्ष के नेताओं का इस समारोह में शामिल होना शिष्टाचार है। पिछली सरकार जब बानी थी तब उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने भी 2017 में यह शिष्टाचार निभाया था। राजभवन हमेशा शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी आमंत्रित करता है।
यह भी पढ़ें

ऐसा क्या है बाहुबली अतीक अहमद की इस होली वाली तस्वीर में की मच गया बवाल, अहमदाबाद जेल में बंद है माफिया

भाजपाइयों में है उत्साह

नई विधानसभा गठन को लेकर प्रयागराज के भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। सरकार 25 को नई सरकार की गठन के लिए शपथ लेगी तो इधर प्रयागराज में भाजपा नेताओं द्वारा पूजा अर्चना किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो