scriptबाहुबली अतीक अहमद के यहां सीबीआई ने की बड़ी गिरफ्तारी,लाखों की नगदी सहित अहम दस्तावेज कब्जे में लिया | Cbi seized many document in atiq ahmad house raid | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद के यहां सीबीआई ने की बड़ी गिरफ्तारी,लाखों की नगदी सहित अहम दस्तावेज कब्जे में लिया

locationप्रयागराजPublished: Jul 17, 2019 11:18:55 pm

अतीक अहमद के वकील ने सीबीआई पर बड़ा आरोप लगाया

प्रयागराज। देवरिया जेल कांड में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। पूर्व सांसद पर सुप्रीकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।अतीक अहमद के घर सीबीआई छापेमारी कर वापस लखनऊ लौट गई है। सीबीआई की चालीस सदस्यीय टीम ने पूरे 12 घंटे तक अतीक अहमद के ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया। दिन भर चली कार्रवाई के बाद सीबीआई की टीम ने अतीक अहमद के साले ज़की अहमद को भी गिरफ़्तार कर लिया है। इसके साथ ही अतीक अहमद के घर से सीबीआई ने आठ लाख कैश सहित कुछ बैंकों के एकाउंट की पासबुक और चेक बुक सहित बड़े पैमाने पर दस्तावेज़ अपने कब्जे में ले लिया है। सुबह साढ़े सात बजे प्रयागराज पहुंची सीबीआई टीम ने अतीक अहमद के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की।अतीक अहमद के अधिवक्ता खान सौलत हनीफ़ के मुताबिक सीबीआई लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर उसे देवरिया जेल ले जाने और वहां उसकी पिटाई किये जाने के मामले में छापेमारी करने पहुंची थी।

यह भी पढ़ें –बाहुबली अतीक अहमद के घर और ऑफिस में CBI का छापा, पूरा एरिया सीज भारी फोेर्स तैनात

उनके मुताबिक 12 घंटे चली कार्रवाई में सीबीआई ने पूर्व सांसद की पत्नी शाइस्ता परवीन से कई तरह के सवाल भी किए। वहीं उनके साले जकी अहमद के घर छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है। दरअसल जकी अहमद मोहित जायसवाल के अपहरण मामले में नामजद आरोपी है। इसके साथ की अतीक अहमद की कंपनी के डॉयरेक्टर भी हैं। अतीक अहमद के अधिवक्ता ने सीबीआई के अधिकारियों पूर्व सांसद के बच्चों और पत्नी को डराने और उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया की सीबीआई की पांच टीमों ने अतीक अहमद के घर उनके जनसम्पर्क कार्यालय उनके साले ज़की अहमद के घर और क़रीबी फारुख के घर पर सीबीआई की टीम ने सुबह सात बजे से शाम 7:15 बजे तक सीबीआई की टीम ने अतीक अहमद की पत्नी और उनके साले ज़की अहमद से एम जे इंटर प्राइजेज कंपनी के बारे में लगातार पूछताछ करती रही।
सीबीआई की छापेमारी के दौरान अतीक अहमद के घर और कार्यालय से सीबीआई की टीम ने प्रॉपर्टी से संबंधित दस्तावेजो को भी कब्जे में लिया। साथ ही अतीक अहमद के घर से आठ लाख रूपए कैश कुछ बैंक एकाउंट की पासबुक और चेकबुक भी साथ ले गई।अतीक अहमद के घर से सीबीआई ने उनके फैले ज़मीन के कारोबार और उनकी संपत्ति के दस्तावेज़ खगाले और बड़े पैमाने पर दस्तावेज़ों को कब्ज़े में लिया। घर से आठ लाख रूपए कैश और कुछ जेवरात मिलने क़ा लेखा जोखा नहीं दिखा पाने पर सीबीआई उसे भी अपने साथ ले गई। सीबीआई टीम ने अतीक अहमद के साले ज़की अहमद के घर पर भी छापेमारी की जहां से कोई दस्तावेज तो मिलने की ख़बर नहीं मिली पर उसे सीबीआई गिरफ़्तार कर अपने साथ लखनऊ लेकर गई जिसे कल लखनऊ कोर्ट में पेश करने की बात बताई गई।

वहीं सीबीआई की टीम ने अतीक अहमद के क़रीबी कोतवाली निवासी फारुख के घर पर भी छापेमारी की कारवाई की इस दौरान सीबीआई ने कम्पनी से संबंधित दस्तावेज़ और दो मोबाइल फ़ोन के अलावा कुछ फोटोज़ एलबम भी साथ ले गई। गौरतलब है की लखनऊ के कारोबारी मोहित आग्रवाल ने अतीक अहमद समेत उसके 12 लोगों पर ज़बरन अपहरण कर देवरिया ज़ेल ले जाकर पीटने और एम जे इंटर प्राइजेज नाम की चार फर्म को जबरदस्ती अपने लोगों के नाम ट्रांसफर करा लिया था। जिसमें ज़की अहमद और फारुख नामजद आरोपी बनाए गये थे जिनके नाम इन कम्पनियों को अतीक अहमद के प्रभाव में मोहित आग्रवाल ने किए थे जिसके बाद फारुख ने कोर्ट मे सरेंडर कर ज़ेल चला गया था जबकि ज़की अहमद फ़रार चल रहा था। सुप्रीम कोर्ट की सख़्ती के बाद अतीक अहमद को नैनी ज़ेल से अहमदाबाद ज़ेल भेजने के बाद बुधवार को सीबीआई ने अब तक की सबसे बड़ी कारवाई की है। सीबीआई की पांच टीमों की छापेमारी के दौरान पूरे इलाके मे हड़कम्प क़ा माहौल रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो