scriptचिन्मयानन्द पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की मांग | Chinmayanand accused of sexually abusing girl student | Patrika News
प्रयागराज

चिन्मयानन्द पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की मांग

छात्रा पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

प्रयागराजOct 23, 2019 / 03:36 pm

प्रसून पांडे

Chinmayanand accused of sexually abusing girl student

चिन्मयानन्द पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की मांग

प्रयागराज। एलएलएम की पढ़ाई करने वाली छात्रा से यौन शोषण करने के आरोप में घिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद जेल में बंद हैं। लेकिन चिन्मयानंद के वकील छात्रा और उसके तीन दोस्तों के खिलाफ कार्यवाही कराने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाए हैं। चिन्मयानंद के वकीलों का कहना है कि रंगदारी मांगने के मामले में चारों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सजा मिले। गौरतलब है कि चिन्मयानंद को जेल होने के बाद छात्रा को भी जेल जाना पड़ा।

चिन्मयानंद के पक्ष की ओर से छात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें चिन्मयानंद पर जबरन यौन संबंध बनाने के आरोप लगाए थे। चिन्मयानंद पक्ष ने रेप के आरोपों को तो नकार दिया। उल्टे छात्रा पर ही चिन्मयानंद से 50 करोड़ मांगने का आरोप लगा दिया। इस मामले में छात्रा और उसके साथी संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर नामजद है सभी लोग इस वक्त जेल में बंद है ।

इसे भी पढ़े- योगी सरकार में अब भैंस पालने वालों के लिए बढ़ी मुसीबत , चुकानी होगी भारी कीमत

इस मामले में छात्रा 25 सितंबर को गिरफ्तार हुई थी। उसकी जमानत पहले सीजीएम कोर्ट से बाद में जिला जज कोर्ट से खारिज कर दी गई थी। इसी तरह से संजय विक्रम सचिन की भी जमानत खारिज हो गई। इस मामले में छात्रा के वकील अलग थे बाकी तीनों साथी के वकील अलग थे।बता दें कि जेल में बंद चिन्मयानंद के वकील छात्रा को ही मुख्य आरोपी बता रहे हैं। चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह का कहना है कि छात्रा ने अपनी गैंग बनाकर चिन्मयानंद को फंसाया है। चिन्मयानंद को बदनाम करने की साजिश रची चिन्मयानंद निर्दोष है। दोषी तो वह छात्रा है उस पर गैंगस्टर वाली धारा लगनी चाहिए। वही जानकारी के मुताबिक ओम सिंह ने चिन्मयानंद का पक्ष लेते हुए कहा कि छात्रा का साथ मीडिया ने दिया जिसकी वजह से बुजुर्ग चिन्मयानंद को जेल जाना पड़ा।

वही चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह का कहना है कि छात्रा ने एक साल तक यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप चिन्मयानंद पर लगाया है।लेकिन उसे एक साल से वह खुश होकर सब जगह घूमती रही उसने नैनीताल के भी अपने कुछ फोटो फेसबुक पर अपलोड किए हैं इन फोटो को देखकर नहीं लगता कि छात्रा का यौन उत्पीड़न हुआ है। चिन्मयानंद को जेल होने के बाद छात्रा को भी पांच करोड़ की रंगदारी के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया है। बाद में एसआईटी ने छात्रा को जेल भेज दिया। सोशल मीडिया पर छात्रा का कार के अंदर से रंगदारी की बात को बोलते हुए वीडियो सामने आया जिस पर चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने प्रतिक्रिया दी।

Home / Prayagraj / चिन्मयानन्द पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो