उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट ,रेलवे स्टेशन हाईकोर्ट सहित एयरपोर्ट की सुरक्षा बढाई गई

उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट ,रेलवे स्टेशन हाईकोर्ट सहित एयरपोर्ट की सुरक्षा बढाई गई
uttar pradesh

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 14 Aug 2019, 06:49:38 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India


सीमाओं पर आने वाले वाहनों की जा रही जाँच

मॉल सिनेमा घर और सर्किट हॉउस सख्त पहरे में

370 के हटने का असर देश भर में

प्रयागराज | आजादी का जश्न स्वतन्त्रता दिवस और रक्षा बंधन के त्यौहार के एक साथ पड़ने के चलते पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित है। साथ ही जम्मू कश्मीर से हाल में धारा 370 और धारा 35 ए हटाये जाने को लेकर भी समूचे भारत सहित यूपी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिसे देखते हुए शहर भर में अलर्ट है बुधवार को दिन भर प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अधिकारीयों की पड़ताल जारी रही ।जिले से लगी हुई सीमाओं से आने वाले वाहनों की जाँच की जा रही है । शहर के हर इलाके में फ़ोर्स बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़ें -यूपी की जेलों में हाई अलर्ट, कैदियों से मिलने के लिए अब इस प्रक्रिया से गुजरना होगा

प्रयागराज में अलर्ट को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है। रेलवे स्टेशन और रोडवेज के साथ ही साथ भीड़ भाड़ वाले स्थलों की सुरक्षा जहां पहले की तुलना में बढ़ा दी गई है। वहीं शहर में स्थित इलाहाबाद हाईकोर्ट सिविल एयरपोर्ट पुलिस मुख्यालय और दूसरे सरकारी संस्थानों की सुरक्षा और मजबूत कर दी गई है। स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर किसी भी तरह के खतरे को नाकाम करने के लिए इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन पर भी डॉग स्क्वॉयड के साथ सघन चेकिंग करायी जा रही है। शहर के मॉल सिनेमा घर और सर्किट हॉउस में भी जाँच कई गई । शहर के सभी थानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गये है।

रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त चेकिंग में सभी प्लेटफार्मों पर बैठे संदिग्ध यात्रियों के बैग भी खंगाले जा रहे हैं। इसके साथ ही स्टेशन के प्रवेश द्वार पर लगे लगेज स्कैनर और स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी निगरानी करायी जा रही है। इंस्पेक्टर आरपीएफ बीपी सिंह के मुताबिक इलाहाबाद जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों में भी चेकिंग करायी जा रही है। इसके साथ ही स्टेशन पर संदिग्ध नजर आने वाले ब्यक्तियों से भी पूछताछ की जा रही है। अन्य जिलो से आने वाले भारी वाहनों और छोटी गाड़ियों की भी पड़ताल की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned