उत्तर प्रदेश की पहली एसी कोर्ट का लोकार्पण ,इलाहाबाद हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने उद्घाटन

इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस और एडमिनिस्ट्रेटिव जज ने किया उदघाटन

प्रयागराज। प्रयागराज में शनिवार को लंबे समय का इंतजार के बाद प्रयागराज में यूपी की पहली वातानुकूलित जिला अदालत का लोकार्पण किया गया। इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जिला न्यायालय प्रयागराज के एडमिनिस्ट्रेटिव जज जस्टिस शशिकांत गुप्ता जिला अदालत के नए नए भवन का लोकार्पण किया। जिला न्यायलय की यह इमारत पुरानी बिल्डिंग के पास में बनाई गई है।

इसे भी पढ़ें -#patrikaupnews धारा 370 हटने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान ,जम्मू कश्मीर को लेकर की बड़ी अपील

उत्तर प्रदेश की पहली और पूरी तरह से वातानुकूलित नवनिर्मित पांच मंजिला इमारत में 24 एसी कोर्ट रूम बनाए गए हैं। इस नई बिल्डिंग के लोकार्पण एवं बाद जिला जज समेत एडीजे अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश मुकदमे की सुनवाई करेंगे। नई इमारत में वकीलों और वादकारियों के लिए पीने के पानी और बैठने की व्यवस्था की गई है। भव्य इमारत को बनने में कई साल के का समय लगा है।

इसे भी पढ़ें -#patrikaupnews उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को भाजपा ने दी बड़ी,जिम्मेदारी,कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

जिला न्यायालय के नए भवन के लोकार्पण के मौके पर हाई कोर्ट के दस सीनियर जज के साथ ही जिला जज भी मौजूद रहे। इस मौके पर चीफ जस्टिस और हाई कोर्ट के दूसरे जजों ने जिला न्यायालय के नए कैंपस में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।नए भवन के लोकार्पण के मौके पर जिला अदालत के सभी कर्मचारी और अधिकारी साथी अधिवक्ता गण मौजूद रहे जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से जिला कोर्ट की पुरानी बिल्डिंग से से नई बिल्डिंग को जोड़ने के लिए कोरिडोर खोले जाने की मांग की इस दौरान उच्चन्यायलय के जजों ने पुराणी इमारत को भी देखा और नवनिर्मित भवन का भी अवलोकन किया।

प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned