script

आधी रात भयंकर हंगामा भाई सहित पुलिस वालों पर फेंका तेज़ाब ,हडकंप

locationप्रयागराजPublished: Aug 03, 2019 09:55:57 am

-सात पुलिसकर्मी और पांच अन्य व्यक्ति तेज़ाब की चपेट में आने से झुलसे
-हिरासत में भी युवक ने काटा हंगामा

एसिड अटैक

crime

प्रयागराज । शहर के शिवकुटी थाना अंतर्गत गोविंदपुर इलाके में आधी रात मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने घर वालों से मामूली विवाद में अपने माता पिता को घर में बन्द कर दिया। उनके साथ मार पीट शुरू की। सूचना पर पंहुची पुलिस पर तेज़ाब से हमला बोल दिया। पुलिस ने बताया की ड्रम में एसिड भर कर रखा था । एसिड के हमले में उसके भाई सहित आधा दर्जन पुलिस वाले घायल हो गये ।

दरअसल घर के विवाद को लेकर नाराज युवक ने आधी रात हंगामा मचा दिया। जिसकी जनकारी होते ही पुलिस के आलाअधिकारी सहित भारी फ़ोर्स और फायर ब्रिगेड की मदद से युवक को काबू किया गया। मानसिक विक्षिप्त राजीव सिन्हा पहले अपने माता-पिता को कमरें में बन्द कर दिया। भाइयों ने जब छुड़ाने की कोशिश की तो उन पर तेजाब फेंक दिया।घर का विवाद इतना बढ़ा कि आसपास के लोग छुड़ाने पहुंचे तो युवक ने उनपर भी तेज़ाब फेंकना शुरू कर दिया। युवक के इस खौफ़नाक हरक़त की सूचना शिवकुटी पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को समझाने क़ा प्रयास किया।पुलिस वाले कुछ समझ पाते कि उससे पहले ही युवक ने पुलिस वालों पर तेज़ाब फेंकना शुरू कर दिया। जिससे एक सब इंस्पेक्टर व छः कांस्टेबल भी तेज़ाब की चपेट में आने से झुलस गये। जिसके बाद हमलावर युवक ने ख़ुद को कमरे के अंदर क़ैद कर लिया।

यह भी पढ़ें –प्रयागराज में विवादित पोस्टर, कुत्ते और गरीब भारतीयों का प्रवेश वर्जित है

आनन फानन में पुलिस ने सभी झुलसे पुलिसकर्मियों के अलावा घायल पब्लिक को इलाज़ के लिए एसआरएन अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना पर मौके पर एसपी ,सीटी सीओ के अलावा कई थानों की पुलिस भी पहुंची। पुलिस वालों ने पहले युवक को घर के बाहर से फ़ोन के जरिए समझाने की कोशिश की लेकिन युवक ने जब पुलिस के आला अधिकारियों की बात नही सुनी तो पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस वालों ने घर के दरवाजे को तोड़कर युवक को हिरासत में लेकर शिवकुटी थाने लाई। मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की इस हरक़त से घण्टो इलाके में हड़कम्प मचा रहा।

एसपी सीटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया की तेज़ाब से हमला करने वाले युवक क़ा परिजनों से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बीच युवक ने घर में पहले से रखा तेज़ाब लाकर अपने भाई के ऊपर फेंक दिया जिससे वह झुलस गया। तेज़ाब से हमला करने वाला युवक राजीव मानसिक रूप से पूरी तरह विक्षिप्त है। तेजाब से हमला करने वाले युवक को पुलिस हिरासत में लेकर थाने भेज दिया गया है। उसकी इन्ही हरकतों की वजह से पत्नी पहले ही उसे छोड़ कर मायेके जा चुकी है ।

ट्रेंडिंग वीडियो