scriptNTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 9 और 10 मई को होगी परीक्षा | Railway Recruitment Board has released the admit card of level two exa | Patrika News

NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 9 और 10 मई को होगी परीक्षा

locationप्रयागराजPublished: May 06, 2022 12:48:53 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों का आनलाइन एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि का इस्तेमाल कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 9 और 10 मई को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर कराई जाएगी। आरआरबी इलाहाबाद में कुल 4030 पद हैं, जिसके सापेक्ष 20 गुना शार्ट लिस्ट अभ्यर्थी (80632) अगले चरण की सीबीटी-टू परीक्षा देंगे। देश भर में इस भर्ती में 35 हजार से अधिक पद हैं। जिसकी परीक्षा एक साथ ही आयोजित होगी।

NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,  9 और 10 मई को होगा परीक्षा

NTPC: रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 9 और 10 मई को होगा परीक्षा

प्रयगाराज: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी भर्ती प्रकिया के लेवल-टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इस प्रक्रिया के दूसरे चरण के तहत कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट टू की परीक्षा होगी। परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों का आनलाइन एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि का इस्तेमाल कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 9 और 10 मई को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर कराई जाएगी।
इलाहाबाद में होगी 4030 पदों की परीक्षा

इस परीक्षा से जुड़े आरआरबी इलाहाबाद में कुल 4030 पद हैं, जिसके सापेक्ष 20 गुना शार्ट लिस्ट अभ्यर्थी (80632) अगले चरण की सीबीटी-टू परीक्षा देंगे। देश भर में इस भर्ती में 35 हजार से अधिक पद हैं। जिसकी परीक्षा एक साथ ही आयोजित होगी।
अन्य प्रदेशों में भी बने परीक्षा केंद्र

रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र दूसरे राज्यों में बनाए गए हैं। इससे जुड़े लगभग 19 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सबसे बड़ी समस्या यह है कि परिक्षार्थियों को दूसरे राज्य में परीक्षा देने जाने के लिए ट्रेन में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। इसके साथ ही एनटीपीसी के द्वितीय चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले परिक्षार्थियों को आवागमन में दिक्कत न हो, इसके लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन आगरा से पटना के बीच एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल के नाम से चलेगी। सात मई को यह ट्रेन आगरा से और नौ मई को पटना से चलेगी।
उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि 04175/04176 आगरा कैंट-पटना आरआरबी परीक्षा विशेष एवं गाड़ी आगरा कैंट से सात मई को रात 11 बजे चलेगी, सुबह 10.45 बजे प्रयागराज जंक्शन, शाम छह बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में पटना से नौ मई को रात साढ़े 10 बजे चलेगी, भोर में 5.15 बजे प्रयागराज जंक्शन व अपराह्न 3.50 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। इस गाड़ी में कुल 22 कोच होंगे।
यह भी पढ़ें

आज़म खान की जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, जजमेंट रिज़र्व

आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन ने कहा कि

एनटीपीसी लेवल चार व छह के लिए परीक्षा नौ और 10 मई को होगी। एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। लेवल टू के लिए शार्ट लिस्ट परीक्षार्थी वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो