scriptठंड को लेकर कक्षा-5 तक के स्कूलों को बढ़ी छुट्टी, डीएम ने जारी किया नया आदेश | School holidays Extended till 10 January due to cold in up prayagra | Patrika News
प्रयागराज

ठंड को लेकर कक्षा-5 तक के स्कूलों को बढ़ी छुट्टी, डीएम ने जारी किया नया आदेश

तीसरी बार बढ़ाई गई छुट्टी

प्रयागराजJan 10, 2020 / 12:37 am

प्रसून पांडे

School holidays Extended till 10 January due to cold in up prayagra

ठंड को लेकर कक्षा-5 तक के स्कूलों को बढ़ी छुट्टी, डीएम ने जारी किया नया आदेश

प्रयागराज। शीतलहर व भीषण ठंड के चलते एक बार फिर जिला प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है। प्रयागराज के सभी नर्सरी स्कूलों और कक्षा 1 से 5 तक के सभी स्कूलों को सरकारी या प्राइवेट 10 तारीख को बंद रहेंगे। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने आदेश जारी करते हुए जिले में सभी विद्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार को बारिश और ओले पड़ने के बाद अचानक मौसम में बदलाव आ गया है।तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली बारिश और शीतलहर के चलते एक बार फिर जनजीवन अस्त.व्यस्त हुआ है। ठंड की वजह से बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने एक बार फिर स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़े-भाजपा नेता ने पांच लाख में किया था टीईटी पेपर आउट कराने का सौदा, कैबिनेट मंत्री का रह चुका है प्रतिनिधि

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने पत्र जारी करते हुए जानकारी दी है कि 10 तारीख को पांचवी तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे । जबकि शिक्षकों और कर्मचारियों को उपस्थित रहना पड़ेगा। वहीं जिले में 12वीं तक के विद्यालय खोले जाएंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पत्र में स्पष्ट कहा है कि निर्देश का अनुपालन होना चाहिए। अगर विद्यालय खुले तो कार्यवाही की जाएगी।लगातार ठंड और शीतलहर के चलते छुट्टियां बढ़ाई जा रही है ।यह तीसरी बार है जब जिला प्रशासन ने जनवरी में छुट्टी बढ़ाई है।गौरतलब है कि दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में प्रयागराज का पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जिसके बाद से लगातार छुट्टियां जारी है।

Home / Prayagraj / ठंड को लेकर कक्षा-5 तक के स्कूलों को बढ़ी छुट्टी, डीएम ने जारी किया नया आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो