scriptसपाइयों ने लोक सेवा आयोग के गेट पर लिखा चिलम सेवा आयोग, युवजन कार्यकर्ता गिरफ्तार | SP workers wrote Chilam Seva Commission on Public Service Commission | Patrika News

सपाइयों ने लोक सेवा आयोग के गेट पर लिखा चिलम सेवा आयोग, युवजन कार्यकर्ता गिरफ्तार

locationप्रयागराजPublished: May 31, 2019 12:15:01 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

चिलम लिखने वाले युवजन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है

Lok seva Ayog

Lok seva Ayog

प्रयागराज. लोक सेवा आयोग में राजकीय विद्यालय में एलटी ग्रेड परीक्षाओं और पीसीएस के पेपर लीक होने के मामले को लेकर लोक सेवा आयोग के बड़े खुलासे के बाद विरोध बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को समाजवादी युवजन सभा के पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर चिलम लिखकर नया विवाद पैदा कर दिया। चिलम लिखने वाले युवजन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी की सूचना पर छात्र नेताओं को छुड़ाने के लिए छात्रों ने देर रात सिविल लाइंस थाने का घेराव किया। इस दौरान सिविल लाइंस इंस्पेक्टर रोजेश चौरसिया और छात्रों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई। सिविल लाइंस पुलिस ने चिलम आयोग लिखने वालों को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन गेट पर लिखे ‘चिलम को नहीं मिटाया। आने जाने वाले लोग इसे देखकर चुटकी लेते रहे। लाल रंग के अक्षरों में नीले रंग से लिखा ‘चिलम स्पष्ट दिखाई दे रहा है।
यह भी पढ़ें

UPPSC की परीक्षा नियंत्रक अंजू लता कटियार को भेजा गया जेल, मेंस की परीक्षा स्थगित

Lok Seva Ayog
दरअसल, समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान सैकड़ों भर्तियां जांच के दायरे में ही ऐसे में भाजपा सरकार में आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हुए खुलासे को लेकर इसे राजनीतिक रंग देने की भी कोशिश की जा रही है भाजपा ने जहां बीते विधानसभा में आयोग को एक बड़ा मुद्दा बनाया था अब वही समाजवादी छात्र सभा समाजवादी युवजन सभा समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में इसे योगी सरकार को घेरने के लिए एक हथकंडे के तरह अपना रही है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला, सीएम योगी को बताया चिलम मंत्री

वही लोक सेवा आयोग को चिलम आयोग लिखने को लेकर भाजपाइयों ने नाराजगी व्यक्त की है भारतीय जनता युवा मोर्चा के काशी प्रांत के शैलेंद्र मौर्य ने कहा कि यह ऊंची राजनीति है इससे ऊपर आना चाहिए भाजपा सरकार गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगा रही है बल्कि तत्काल गिरफ्तार करके कार्यवाही कर आ रही है इससे आने वाले भविष्य में कोई भी आयोग में किसी भी तरह की हरकत करने की कोशिश नहीं करेगा।
बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने भाषणों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिलम मंत्री बताया था। यही नहीं अखिलेश ने अपने आवास में हुई तोड़फोड़ के मामले को लेकर योगी पर हमला बोलते हुए सपा की सरकार बनने पर सीएम आवास से चिलम ढूंढने की बात कही थी।
Lok seva Ayog
सपा शासन काल में लिखा गया था अहिर सेवा आयोग
सपा शासन काल में तीन वर्ष पहले लोकसेवा आयोग में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रतियोगी छात्रों ने बड़ा आंदोलन किया था। उस दौरान ‘अहिर सेवा आयोग लिख दिया गया था। जिसकी खूब चर्चा हुई थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने PCS 2016 का अंतिम परिणाम जारी हुआ था। परिणामों के पश्चात जब कुल 86 चयनित SDM प्रतियोगियों में 14 खास जाति के थे तब सामंतवादी और जातिवादिता के आकंठ में डूबे लोगों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर ”अहिर सेवा आयोग” लिख दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो