scriptएटीएम से रुपए निकालकर घर पहुंचा पुलिसकर्मी, कार्ड लेने दोबारा गया तो मोबाइल पर मैसेज देख उड़ गए होश | 2 unknown man removed 50 thousand from constable account | Patrika News

एटीएम से रुपए निकालकर घर पहुंचा पुलिसकर्मी, कार्ड लेने दोबारा गया तो मोबाइल पर मैसेज देख उड़ गए होश

locationअंबिकापुरPublished: Dec 02, 2022 08:54:46 pm

ATM fraud: बैंक स्टेटमेंट निकालने एटीएम गया था आरक्षक, मशीन में ही फंस गया था कार्ड, एटीएम के बाहर खड़े 2 अज्ञात युवक पहुंचे थे मदद करने, उनके ही मोबाइल से हेल्पलाइन नंबर पर किया था कॉल

ATM fraud from constable

ATM fraud

अंबिकापुर. ATM fraud: एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट निकालने के दौरान दरिमा थाना में पदस्थ एक आरक्षक का एटीएम कार्ड को मशीन में फंस गया। इस दौरान एटीएम के बाहर खड़े 2 अज्ञात युवक मदद करने के बहाने उसके पास पहुंचे। इस दौरान उक्त कार्ड से कुछ रुपए भी निकले, लेकिन कार्ड नहीं निकला। युवक ने अपना मोबाइल भी घर पर ही छोड़ दिया था, ऐसे में उसने अज्ञात लोगों के मोबाइल से हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया था। रुपए लेकर वह घर पहुंचा और मोबाइल चेक किया तो मैसेज देख उसके होश उड़ गए। उसके खाते से 50 हजार रुपए गायब हो चुके थे। उसने मामले की रिपोर्ट मणिपुर चौकी में दर्ज कराई है।

सरगुजा जिले के दरिमा थाने में पदस्थ आरक्षक अमित कुजूर शहर नमनाकला में रहता है। वह 30 नवंबर की सुबह करीब 9 बजे प्रतीक्षा बस स्टैंड के पास स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में इंडसइंड बैंक खाते का मिनी स्टेटमेंट निकाल रहा था। इस दौरान उसका कार्ड मशीन में ही फंस गया।
काफी कोशिश करने के बाद भी बाहर नहीं निकला। इसी बीच एटीएम मशीन के बाहर खड़े 2 अज्ञात युवकों से उसने मदद मांगी। इस पर दोनों वहां पहुंचे और उसकी मदद करने लगे। आरक्षक ने अपना मोबाइल भी घर में ही छोड़ दिया था। इस दौरान अज्ञात व्यक्ति के मोबाइल से हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया।
हेल्पलाइन नंबर पर बात कर रहे व्यक्ति ने पिन नम्बर मशीन में डालने कहा। इस दौरान एटीएम में खड़े दोनों युवकों ने पिन नंबर देख लिया था। इधर पिन नंबर डालने से निकले कुछ रुपयों को लेकर युवक घर चला गया। इस दौरान उसका कार्ड मशीन में ही फंसा था।

‘गदर- एक प्रेम कथा’ मूवी में सन्नी देओल की तरह हाथी ने उखाड़ फेंका हैंडपंप


घर गया तो मोबाइल पर आया था मैसेज
एटीएम से रुपए निकालने के कुछ देर बाद आरक्षक (Constable) अपने घर गया और करीब 10 मिनट बाद मोबाइल लेकर वापस लौटा तो दोनों युवक वहां नहीं थे। एटीएम में फंसा हुआ उसका कार्ड भी गायब था। इसी बीच उसके मोबाइल पर खाते से 50 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज आया।
अपने साथ हुई धोखाधड़ी (Fraud) की लिखित शिकायत आरक्षक ने मणिपुर पुलिस चौकी में की है। पुलिस ने मामले में दोनों अज्ञात युवकों के विरूद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो