scriptAirport: Now Darima Airport will be known by Maa Mahamaya airport | दरिमा एयरपोर्ट का बदल गया नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा | Patrika News

दरिमा एयरपोर्ट का बदल गया नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

Airport: छत्तीसगढ़ शासन विमानन विभाग मंत्रालय (Ministry of Aviation Department) द्वारा जारी किया गया आदेश, व्यापारियों व नागरिकों ने की थी नाम बदलने की मांग

अंबिकापुर

Updated: April 03, 2021 05:28:47 pm

अंबिकापुर. सरगुजा जिले के दरिमा स्थित दरिमा एयरपोर्ट का नया नामकरण कर दिया गया है। अब यह एयरपोर्ट मां महामाया एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा।

इस हेतु 30 मार्च को एक आदेश छत्तीसगढ़ शासन विमानन विभाग मंत्रालय (Ministry of Aviation Department) द्वारा जारी किया गया है। सरगुजा की आराध्य देवी मां महामाया के नाम से एयरपोर्ट का नामकरण किए जाने से सरगुजावासियों में हर्ष व्याप्त है।
दरिमा एयरपोर्ट का बदल गया नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा
Darima Airport

गौरतलब है कि सरगुजा संभाग के मुख्यालय अंबिकापुर से करीब 12 किमी दूर ग्राम दरिमा स्थित है। दरिमा में करीब 10 वर्ष पूर्व हवाई अड्डा तैयार किया गया था। इसके बाद से इसे दरिमा हवाई अड्डा के नाम से जाना जाता था। कुछ महीने पूर्व ही दरिमा एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई 2100 मीटर करने की स्वीकृति मिली थी।
रनवे की लंबाई व एयरपोर्ट पर सुविधाएं बढ़ाने 47 करोड़ रुपए भी दिए गए थे। इसी बीच सरगुजा वासियों द्वारा दरिमा एयरपोर्ट का नाम बदलकर मां महामाया के नाम पर करने आवेदन दिया गया था।
दरिमा एयरपोर्ट का बदल गया नाम, अब इस नाम से जाना जाएगाजनता की मांग के अनुरूप छत्तीसगढ़ शासन विमानन विभाग मंत्रालय द्वारा 30 मार्च को आदेश जारी कर दरिमा एयरपोर्ट का नाम मां महामाया एयरपोर्ट कर दिया गया।


भाजपा ने की थी यात्री विमान सुविधा की मांग
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने फरवरी 2021 में छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर आए केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को ज्ञापन सौंप सरगुजा जिले के दरिमा विमानतल से यात्री विमान सुविधा प्रदान करने की मांग की थी।
उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के सुदूर वनवासी बाहुल्य सरगुजा जिले के अम्बिकापुर में स्थित दरिमा विमान तल को भारत सरकार द्वारा उड़ान योजना में शामिल किया गया है किन्तु अभी तक विमानन सुविधा प्रारंभ नही हुई है। उन्होंने दरिमा विमान तल को एआरसी-थ्री सी लाइसेंस प्रदान कर राज्य की राजधानी रायपुर से अम्बिकापुर होते हुए वाराणसी यात्री विमान सुविधा प्रारंभ करने का आग्रह किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातसलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा, मुस्लिम कट्टरपंथी बन गए जान के दुश्मन, जानिए पूरा मामलाTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजाकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- "सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है"मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'भोजपुरी का मशहूर सिंगर कर रहा था ड्रग्स की तस्करी, दिल्ली पुलिस ने 21 किलो गांजे के साथ किया गिरफ्तारसोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.