पीएम की इन बातों का ध्यान रखें तो आपकी भी आ सकती है मेरिट सूची में नाम

पीएम की इन बातों का ध्यान रखें तो आपकी भी आ सकती है मेरिट सूची में नाम

rampravesh vishwakarma | Publish: Feb, 17 2018 11:09:17 AM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

तनाव से निवारण के लिए पीएम का विद्यार्थियों ने सुना संदेश

अम्बिकापुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विद्यार्थियों से सीधे संवाद पर आधारित कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा का सीधा प्रसारण जिले के सभी महाविद्यालयों, शासकीय, अशासकीय विद्यालयों में किया गया। कलक्टर किरण कौशल के मार्गदर्शन में सरगुजाविश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन, राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राजमोहिनी देवी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, विज्ञान महाविद्यालय, श्री साईं बाबा आदर्श महाविद्यालय, होली क्रास वीमेन्स कॉलेज, शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आदि के सभाकक्ष अभिभावक, शिक्षक , विद्यार्थियों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से देखा।

 

 

education news

'परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फें सिंग के जरिये जुड़े विद्यार्थियों से सीधा संवाद कर उनके सवालों का जवाब देते हुए परीक्षा के दौरान तनाव कम करने के टिप्स दिये।

उन्होंंने परीक्षा के दौरान तनावमुक्त रहने के बताये गये उपायों को विद्यार्थियों ने उन्मुक्त कण्ठ से प्रशंसा करते हुए आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला बताये।
कक्षा नवमी की छात्रा कुमारी संजना सोनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा परीक्षा के दौरान आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दृढ़ निश्चय के साथ हर पल अपने आप को कसौटी पर कसने की आदत डालने की बात को बहुत ही उपयोगी बताया।

 

उन्होंने कहा कि पूरे लगन और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करने के बाद भी परीक्षा हॉल में नर्वसनेस फिलिंग होती है जिससे ठीक से पर्चा हल नहीं हो पाता है।

छात्रा कुमारी संजना सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सफलता के लिए अपने आप को पहचाने और उसी दिशा में अपनी ऊर्जा को लगाएं यह बात मन को मजबूत करने वाली है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय में कुलपति रोहिणी प्रसाद, पीजी कॉलेज में प्राचार्य डॉ. एसके त्रिपाठी, गल्र्स कॉलेज में प्राचार्य डॉ. ज्योति सिन्हा, विज्ञान महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. केएल विश्वकर्मा की उपस्थिति में प्रसारण देखा गया।


मल्टीपरपल में शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता, सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक के.सी. गुप्ता, एमआईएस प्रशासक डी.के.राय, साक्षर भारत कार्यक्रम के जिला परियोजना अधिकारी गिरीश गुप्ता, पार्षद रिंकू वर्मा, हरमिन्दर टिन्नी आदि उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned