scriptजब नाग ने निगल लिया 6 फीट लंबा सांप, अजगर जैसा हो गया शरीर, नजारा देख सब रह गए हैरान | Naag swallowed snake: Naag swallowed 6 fit long snake, seen like ajgar | Patrika News

जब नाग ने निगल लिया 6 फीट लंबा सांप, अजगर जैसा हो गया शरीर, नजारा देख सब रह गए हैरान

locationअंबिकापुरPublished: Jun 01, 2022 05:05:14 pm

Naag Swallowed Snake: स्नेकमैन के नाम से मशहूर सत्यम द्विवेदी (Snakeman Satyam Dwivedi) जब नाग सांप का रेस्क्यू करने पहुंचे तो नाग ने निगला हुआ सांप (Snake) निकाला बाहर, ऐसा पहली बार देखने को मिला जब नाग ने अपने से भी विशाल सांप (Big snake) निगल लिया हो

Snakeman Satyam dwivedi

Naag swallowed snake

अंबिकापुर. Naag swallowed snake: सांप का नाम सुनते ही शरीर सिहर उठता है। यदि सांप आस-पास दिख जाए तो लोग डर से कांप उठते हैं। बात जब नाग सांप की हो तो कलेजा मुंह को आ जाता है लेकिन स्नेकमैन के नाम से मशहूर सत्यम द्विवेदी लगातार शहर सहित जिलेभर में सांपों का रेस्क्यू कर रहे हैं। सांपों के रेस्क्यू के दौरान कभी ऐसा नजारा भी सामने आ जाता है जब उन्हें भी हैरान (Shock) कर देता है। ऐसा ही मामला शहर से लगे ग्राम अजिरमा में नाग सांप (Naag) का रेस्क्यू करने के दौरान देखने को मिला। नाग सांप ने अपने से भी विशाल सांप (Big snake) को निगल लिया था। ऐसे में उसका शरीर अजगर जैसा हो गया था। जब वे सांप को पकडऩे पहुंचे तो नाग ने निगले हुए सांप को बाहर निकाला। सत्यम द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने ऐसा पहली बार देखा है।

शहर से लगे अजिरमा शराब दुकान के पास एक बंगाली परिवार के घर नाग सांप देखा गया। इसकी सूचना मिलने पर स्नेकमैन सत्यम द्विवेदी रेस्क्यू करने पहुंचे। नाग सांप अजगर की तरह दिखाई दे रहा था। जब सत्यम ने उसे पकडऩे की कोशिश की तो पता चला कि उसने दूसरा सांप निगल लिया है।
Naag snake
IMAGE CREDIT: Naag swallowed snake
इस दौरान नाग ने निगले हुए सांप को मुंह से बाहर निकालना शुरु किया। यह नजारा वहां मौजूद स्नेमैन व अन्य लोगों को हैरान करने वाला था। कुछ ही देर में नाग ने निगले हुए सांप को बाहर निकाल दिया। उक्त सांप की लंबाई करीब 6 फीट थी। इसके बाद स्नेकमैन (Snakeman) ने नाग को पकड़कर डिब्बे में डाला और सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

ऐसा पहली बार देखा
इस संबंध में स्नेकमैन सत्यम ने बताया कि उन्होंने नाग सांप को दूसरा सांप निगले हुए पहली बार देखा है। नाग ने अपने से भी विशाल सांप को निगला था। उन्होंने बताया कि इसके पहले उन्होंने अहिराज सांप का रेस्क्यू किया था जिसने अपने से भी विशाल सांप को निगल लिया था।
Snakeman
IMAGE CREDIT: resque of Naag
पशु पुनर्वास केंद्र में कर रहे बेजुबानों की सेवा
स्नेकमैन सत्यम इन दिनों शहर में मां महामाया पशु पुनर्वास केंद्र खोलकर बेजुबान जानवरों की सेवा कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनके पास हर दिन किसी ने किसी का फोन आता है। फोन आने पर वे मौके पर पहुंचते हैं और घायल बेजुबान व वन्य जीवों को लाकर उपचार करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो