scriptRahul Gandhi said- We have to open a shop of love in market of hatred | Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी बोले- नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है, सरकार बनते ही देंगे एमएसपी | Patrika News

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी बोले- नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है, सरकार बनते ही देंगे एमएसपी

locationअंबिकापुरPublished: Feb 13, 2024 05:14:06 pm

Bharat Jodo Nyay yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची अंबिकापुर, कलाकेंद्र मैदान में हुई सभा में खडग़े ने मोदी की गारंटी को बताया झूठ की गारंटी

Bharat jodo nyay yatra
Rahul Gandhi assembly in Ambikapur
अंबिकापुर. Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को अंबिकापुर पहुंची। शहर के खरसिया चौक स्थित नारायणी परिसर में राहुल गांधी ने कांग्रेस के आला नेताओं के साथ समय बिताया। दोपहर करीब 3 बजे उनकी कलाकेंद्र मैदान में सभा हुई। यहां उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ‘नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है,।’ हमारे नेता व हमारी टीम इसी प्रयास में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों को हम एमएसपी सौंप देंगे।

राहुल गांधी की मणिपुर से निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को अंबिकापुर पहुंची। यहां के कलाकेंद्र मैदान में राहुल गांधी ने विशाल सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है। हमारे नेता व हमारी टीम यही कोशिश कर रहे हैं।
हमारी कोशिश है कि देश में भाईचारा बनाएं। उन्होंने कहा कि मणिपुर को बीजेपी ने जला दिया, वहां आग लगी हुई है लेकिन प्रधानमंत्री वहां नहीं गए। हमने वहीं से यात्रा शुरू की। उन्होंने कहा कि सरगुजा में हम अडानी प्रभावितों से मिले, किसानों से मिले। हम लोगों की समस्याएं सुनने निकले हैं।
उन्होंने कहा कि बड़े अरबपति चाइना का माल हिंदुस्तान में बेच रहे हैं। छोटे व्यापारियों को मोदी जी ने नोट बंदी और जीएसटी से साफ कर दिया।

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी बोले- नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है, सरकार बनते ही देंगे एमएसपीइस दौरान मंच पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार समेत अन्य मौजूद थे।
यह भी पढ़ें
Breaking News: Video: अंबिकापुर में मंच पर गिरते-गिरते बचे मल्लिकार्जुन खडग़े, पीछे से राहुल गांधी ने संभाला


किसानों को भेजा जा रहा जेल
राहुल गांधी ने कहा कि आज किसान दिल्ली पैदल जा रहे हैं। उन्हें रोका जा रहा है, जेल भेजा जा रहा है। वे केवल अपनी मेहनत का फल मांग रहे हैं। स्वामीनाथन जी ने जो कहा है उसे ये लागू नहीं करना चाहते। इंडिया की सरकार आएगी तो हम एमएसपी देंगे। जो स्वामीनाथन रिपोर्ट में लिखा है वो देंगे।

हिंदुस्तान की आधी आबादी पिछड़ों की
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की आधी आबादी पिछड़े वर्ग की है। दलित 15 फीसदी हैं। आदिवासी 8 फीसदी हैं। 73 फीसदी हैं ये। इसके बाद भी देश की बड़ी कंपनियों में ये जीरो हैं। हिंदुस्तान की एक प्रतिशत आबादी के पास पूरा सिस्टम है।
यह भी पढ़ें
भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची अंबिकापुर, खुली जीप पर सवार राहुल गांधी के साथ नजर आए पायलट व टीएस


मोदी की गारंटी नहीं हो रही पूरी
मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि न्याय के पांच लक्ष्यों पर केन्द्रित है न्याय यात्रा। इसके लिये ही राहुल पैदल चल रहे हैं। युवाओं-किसानों से मिलने को राहुल आतुर हैं। उन्होंने कहा कि अपने लिए काम करने वाला व्यक्ति तानाशाह होता है और मोदी अपने लिए काम कर रहे हैं।
हर जगह प्रचारित कर दिया गया है मोदी की गारंटी। मोदी हर जगह गारंटी देते हैं लेकिन एक भी पूरी नहीं हो रही है। हम कांग्रेस की गारंटी देते हैं। खडग़े ने कहा चाय बेचो, लेकिन देश मत बेचो। पीएम ने 2 करोड़ हर साल नौकरी देने का वादा किया था, 15-15 लाख खाते में डालने कहा था लेकिन सब झूठ निकला।
Bharat jodo nyay yatraताइक्वांडो का किया अभ्यास
इससे पूर्व राहुल गांधी ने सोमवार को शिवनगर कैम्प में सरगुजा के उभरते ताइक्वांडो खिलाडिय़ों के साथ सोमवार की शाम करीब 2 घंटे ताइक्वांडो का अभ्यास किया। ज्ञात हो राहुल गांधी स्वयं मार्शल आर्ट के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। उन्हें ब्लैक बेल्ट हासिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो