ओएलएक्स पर कार बेचने की जानकारी डाली तो फौजी से हो गई डील, फिर मैसेज देखते ही बदहवास भागा एटीएम और...

Swindle on OLX: अज्ञात युवक ने कार लेने की जताई थी इच्छा, बोला- गूगल पे एकाउंट (Google pay account) पर आपको 5 हजार रुपए दे देता हूं एडवांस

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Jul 2019, 08:18 PM IST

अंबिकापुर. शहर का एक युवक गूगल पे एकाउंट (Google pay account) पर एडवांस लेने के चक्कर में 15 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गया। उसने कुछ दिन पूर्व ओएलएक्स (Swindle on OLX) पर अपनी पुरानी नैनो कार (Nano car) बेचने के लिए जानकारी डाली थी। रविवार को एक अज्ञात व्यक्ति अपने आप को फौजी बताते हुए युवक के मोबाइल पर फोन किया और कार लेने के लिए तैयार हो गया।

उसने युवक एडवांस के रूप में 5 हजार देने के लिए बोला। इस पर युवक एडवांस लेने के लिए अपना गुगल पे आइडी उसे दे दिया और 15 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गया। युवक ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें : बाइक सवार युवक को रुकवाकर बोला- मैं पुलिसवाला हूं, फिर किया घिनौना काम, जब सामने आई हकीकत तो...


अंबिकापुर के केदारपुर निवासी 36 वर्षीय अमित श्रीवास्तव पिता जगतनारायण श्रीवास्तव ने कुछ दिन पूर्व अपनी पुरानी नैनो कार बेचने के लिए ओएलएक्स (Swindle on OLX) पर जानकारी डाली थी। रविवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने अमित के मोबाइल पर फोन किया और बताया कि मैं जयपुर में फौजी हूं और मेरा घर अंबिकापुर में ही है।

मुझे ओएलएक्स पर आपकी कार बेचने की जानकारी मुझे मिली। मैं उस कार को खरीदना चाहता हूं। मैं कार के लिए एडवांस के रूप में 5 हजार रुपए दे रहा हूं। बाकी का पैसा मेरा भाई जब कार लेने जाएगा तो वहीं दे देगा।

 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ को 100 करोड़ की चपत लगाने वाले बालासाहब को मुंबई जेल से ले आई पुलिस, बेटा भुवनेश्वर तो बहू है दुर्ग जेल में बंद

 

इस बात पर अमित उसके झांसे में आ गया और एडवांस रुपए के लिए अपना गुगल (Google) पे आइडी उसे दे दिया। थोड़ी देर बाद फिर फोन कर बताया कि आपके मोबाइल पर एक लिंक गया है। उस लिंक को खोलिए और रुपए पे किजिए।


एकाउंट से कट गए 15 हजार रुपए
अमित ने जब रुपए पे किया तो एडवांस आने की बजाय उसके खाते से 15 हजार रुपए कट गए। अमित को जब ठगी का शिकार होने एहसास हुआ तो वह तत्काल एटीएम गया और खाते से सारा पैसा निकाल लिया।

इससे उसके खाते से और रकम पार नहीं हो सकी। अमित ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस अज्ञात के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

 

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned