scriptअमरीका: अलबामा ने बनाया गर्भपात पर सबसे कड़ा कानून, रेप के मामलों में भी नहीं मिलेगी छूट | Alabama Senate ban abortion, including rape cases | Patrika News

अमरीका: अलबामा ने बनाया गर्भपात पर सबसे कड़ा कानून, रेप के मामलों में भी नहीं मिलेगी छूट

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2019 02:05:41 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीकी राज्य में पास हुआ कानून
99 साल तक की सजा का प्रावधान
गर्भपात करने वाले को जेल में डाला जाएगा

abortion

अलबामा सीनेट ने गर्भपात पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध, बलात्कार के अपवाद को भी खारिज किया

वाशिंगटन। अलबामा के सीनेट ने मंगलवार को गर्भपात पर लगभग पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यह देश का सबसे कठोर गर्भपात कानून होगा। सीनेट ने गर्भावस्था के किसी भी स्तर पर गर्भपात कराने पर 99 साल तक की सजा का प्रावधान किया है। इसके साथ गर्भपात करने वाले को जेल में डाल दिया जाएगा। एकमात्र अपवाद तब होगा जब महिला का स्वास्थ्य गंभीर खतरे में हो। सीनेटरों ने मंगलवार को उस बिल के लिए वोटिंग की।
ओमान ने बगदाद में 30 वर्षों बाद फिर से दूतावास खोलने का किया एलान

अपवाद जोड़ने के प्रयास को खारिज कर दिया

सीनेट ने भी बलात्कार और अनाचार के लिए एक अपवाद जोड़ने के प्रयास को खारिज कर दिया। संशोधन में 21-11 को वोट दिया गया था, जिसमें चार रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के साथ संशोधन की मांग कर रहे थे। डेमोक्रेटिक सीनेटर बॉबी सिंगलटन ने संशोधन की हार के बाद कहा कि आप इस राज्य में शिशुओं के बारे में कुछ भी परवाह नहीं करते हैं। देश का सबसे सख्त गर्भपात विधेयक पहले अलबामा हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स द्वारा अनुमोदित किया गया। अब यह रिपब्लिकन गवर्नर के ए इवे के पास जाएगा।
मुंबई की 23 वर्षीय आरोही पंडित ने रचा इतिहास, LSA में अटलांटिक पार करने वाली दुनिया की पहली महिला पायलट बनीं

भूमिगत गर्भपात कराने के लिए प्रेरित करेगा

राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के छह महीने बाद कानून प्रभावी होगा, लेकिन अमेरिकी सिविल लिबर्टीज यूनियन और अन्य समूहों से कानूनी चुनौती का सामना करना निश्चित है। कानून के विरोधियों ने अपनी नाराजगी में बहुत मुखरता से कहा है कि इससे बलात्कार पीड़ितों को दंडित किया जाएगा और यह महिलाओं को असुरक्षित प्रक्रियाओं में भूमिगत गर्भपात कराने के लिए प्रेरित करेगा।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो