scriptअमरीका: राष्ट्रपति ट्रंप के रिसोर्ट से गिरफ्तार चीनी महिला की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट का जमनात देने से इनकार | america: Chinese Woman Arrested At Trump Resort, court Denied Bail | Patrika News

अमरीका: राष्ट्रपति ट्रंप के रिसोर्ट से गिरफ्तार चीनी महिला की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट का जमनात देने से इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2019 09:33:18 am

Submitted by:

Anil Kumar

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रिसोर्ट में एक चीनी महिला घुस गई थी।
संदिग्ध अवस्था में महिला को सिक्योरिटी जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था।
महिला के पास से पेन ड्राइव, चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, हार्ड ड्राइव, खतरनाक वाइरस आदि बरामद किए गए थे।

राष्ट्रपति ट्रंप का रिसोर्ट

अमरीका: राष्ट्रपति ट्रंप के रिसोर्ट से गिरफ्तार चीनी महिला की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट का जमनात देने से इनकार

फ्लोरिडा। अमरीका के एक संघीय अदालत ने सोमवार को एक चीनी महिला को जमानत देने से इनकार कर दिया। महिला पर आरोप है कि बीते महीने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा रिसोर्ट मार-ए-लेगो में घुसने का प्रयास किया था। उस दौरान महिला को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि महिला की पहचान यूजिंग झांग नाम से हुई थी। शुरूआती जांच के दौरान महिला के पास से पेन ड्राइव, चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, हार्ड ड्राइव, खतरनाक वाइरस आदि बरामद किया गया था।

इक्वाडोर ने विकीलिक्स पर लगाए आरोप, कहा- जूलियन असांजे की गिरफ्तारी के बाद से बढ़ गए साइबर हमले

ये है पूरा मामला

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि चीनी महिला शनिवार को पाम बीच पर स्थित रिसोर्ट में आई थी। जब सिक्योरिटी जांच के दौरान उन्होंने बताया कि वह स्वीमिंग पूल में जाना चाहती है। जब महिला पर कुछ संदेह हुआ तो उससे पूछताछ की जाने लगी तो उन्होंने कई मामलों पर झूठ बोलती रहीं, जिसके बाद से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बीते शुक्रवार को एक संघीय अधिकारी को गलत बयान देने और ट्रम्प के मार-ए-लागो रिसॉर्ट में एक प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने के मामले में 33 वर्षीय झांग को आरोपि बनाया गया था। इस घटना के बाद से रिसोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए थे। सोमवार को सुनवाई के दौरान संघीय अभियोजन ने कहा कि महिला को अधिक आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। इसके बाद अमरीकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश विलियम मैथमैन ने उसे निरंतर हिरासत में रखने का आदेश दिया। मैथ्यूमैन ने कहा कि वह चिंतित थे कि झांग ने अमेरिकी गुप्त सेवा एजेंटों को बताया कि वह एक दान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मार-ए-लागो में था कि अभियोजन पक्ष का आरोप है कि उसे पता था कि उसे रद्द कर दिया गया था। मैथ्यूमैन ने आगे कहा कि वह चिंतित थे कि झांग ने अमरीकी गुप्त सेवा एजेंटों को बताया कि वह एक दान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मार-ए-लागो में आई थीं। सुनवाई के दौरान झांग के वकील ने कहा कि चीनी सोशल मीडिया पर विज्ञापित मार-ए-लागो में चैरिटी गला में शामिल होने के लिए उन्होंने 20 हजार डॉलर भुगतान किया था। गार्सिया ने कहा कि झांग के सोशल मीडिया संचार के विश्लेषण में पाया गया कि उसे 26 मार्च को घटना रद्द कर दी गई थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो