scriptस्वतंत्रता दिवस पर ट्रंप का भाषण: सेना की तारीफ, विरोधियों पर साधा निशाना | America Independence Day: Trump praises US Army | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस पर ट्रंप का भाषण: सेना की तारीफ, विरोधियों पर साधा निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 08:33:56 am

Submitted by:

Mohit Saxena

America Independence Day: वाशिंगटन डीसी स्थित लिंकन मेमोरियल में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित हुए
अमरीकी सेना को “बहादुर पुरुषों और महिलाओं” जैसे शब्दों से संबोधित किया

trump

स्वतंत्रता दिवस पर ट्रंप ने दिए विवादित बयान, विरोधियों पर पैसे बबार्द करने का आरोप

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर कई विवादित बयान देकर सबको चौंका दिया। विपक्ष का कहना था कि इस मौके पर भी ट्रंप अपनी राजनीतिक बयानबाजी से बाज नहीं आए। गौरतलब है कि भारी बारिश के बीच वाशिंगटन डीसी स्थित लिंकन मेमोरियल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हजारों की संख्या में लोग उपस्थित हुए। इस दौरान ट्रंप ने अमरीकी सेना को “बहादुर पुरुषों और महिलाओं” जैसे शब्दों से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि “हम अपने इतिहास, अपने लोगों और उन नायकों का जश्न मनाते हैं जो गर्व से हमारे झंडे की रक्षा करते हैं”। “अमेरिका को सलाम” कार्यक्रम के अंत आतिशबाजी भी दिखाई गई।

चीन के उत्तरपूर्व इलाके में टॉरनेडो का कहर, 6 की मौत, 190 घायल

trump
छुट्टी का राजनीतिकरण करने का आरोप

इस दौरान ट्रंप ने विरोधियों पर पैसे बर्बाद करने और अपने चुनाव अभियान के लिए छुट्टी का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने विपक्ष की हरकत को देश के लिए खतरा बताया। मूसलाधार बारिश के बीच भीड़ को संबोधित करते हुए, ट्रंप ने सेना को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्वतंत्रता के लिए अमरीका की लड़ाई के बारे में बात की और देश की “असाधारण विरासत” की प्रशंसा की।
कुलभूषण जाधव मामले 17 जुलाई को आएगा फैसला, आईसीजे में सुनवाई पूरी

बहादुर नागरिकों का इतिहास

ट्रंप ने कहा कि यह बहादुर नागरिकों का इतिहास है, जो एक बेहतर और उज्जवल भविष्य के सपने को कभी नहीं छोड़ते हैं। जब तक हम बेहतर भविष्य के लिए लड़ना बंद नहीं करेंगे। ऐसा कुछ नहीं होगा जो अमेरिका नहीं कर सकता। लिंकन मेमोरियल के मंच को झंडे में लपेटा गया था। यहा दो 70 टन के अब्राम टैंक को रखा गया था। स्मारक के सामने वीआईपी के लिए एक टिकट वाले क्षेत्र के अलावा, यह कार्यक्रम सार्वजनिक रूप से नि:शुल्क था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो