अमरीका: मैनहट्टन में छाया अंधकार, पचास हजार लोगों को रात अंधेरे में बितानी पड़ी

अमरीका: मैनहट्टन में छाया अंधकार, पचास हजार लोगों को रात अंधेरे में बितानी पड़ी

Mohit Saxena | Publish: Jul, 14 2019 11:48:20 AM (IST) | Updated: Jul, 15 2019 07:35:08 AM (IST) अमरीका

  • Blackout in Manhattan: अमरीकी शहर में अंधकार छा गया
  • दफ्तरों में कामकाज, मेट्रो और रेल सेवाएं ठप पड़ गईं

वाशिंगटन। अमरीका में शनिवार को एक बड़ा ब्लैकआउट हुआ। पूरा शहर अंधेरे में डूब गया। न्यूयॉर्क का मैनहट्टन शहर बिजली न होने के कारण पूरी तरह से रुक गया। अचानक बिजली जाने से करीब पचास हजार लोगों को रात अंधेरे में बितानी पड़ी।

बिजली जाने से शहर में मेट्रो सेवाएं ठप पड़ गईं। यहां के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर के कई होर्डिंग भी बिजली ना होने के कारण अंधेरे में धूमिल पड़ गए। हालांकि अधिकारियों की जल्द ही यहां पहुंचकर समस्या का हल निकालने की कोशिश की। काफी देर बाद बिजली आ पाई।

श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट: संसदीय जांच समिति के सामने पेश होंगे पीएम विक्रमसिंघे

 

ब्लैकआउट

बिजली जाने का कारण ट्रांसफॉर्मर में आग लगना बताया गया है। शनिवार की रात को अचानक बिजली जाने की वजह से कई दफ्तरों का कामकाज रुक सा गया। मैनहट्टन में ब्लैकआउट से रेलों का परिचालन भी रोकना पड़ा।

तालिबान पर भरोसा कर गलती कर रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप, भारत जैसे देशों के सामने बड़ी मुश्किल

इस दौरान कई थियेटर और म्यूजिकल प्ले को अचानक बंद करना पड़ा। दर्शक इससे काफी नाराज थे। एक मशहूर म्यूजिकल प्ले बड़ी मुश्किल से पूरा किया जा सका। इसे सड़क पर पूरा किया गया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned