scriptकैलिफोर्निया: 6.4 तीव्रता का भूकंप, कई इमारतें कराईं खाली | Earthquake in Southern California, 6.4 magnitude | Patrika News

कैलिफोर्निया: 6.4 तीव्रता का भूकंप, कई इमारतें कराईं खाली

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2019 11:22:36 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Earthquake in Southern California: भूकंप का केंद्र 8.7 किलोमीटर की गहराई में था
जनसंख्या केंद्रों से दूर था भूकंप, नहीं तो गंभीर नुकसान होता

earthqauke

कैलिफोर्निया: 6.4 तीव्रता का भूकंप, अहम इमारतें कराई गईं खाली

वाशिंगटन। अमरीका के दक्षिण कैलिफोर्निया में गुरूवार को स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। अमरीकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप का यह झटका सियर्ल्स वेली में महसूस किया गया। हालांकि इस भूकंप का केंद्र 8.7 किलोमीटर की गहराई में था। इस दौरान कुछ जगहों पर आगजनी और दुर्घटना की खबरें सामने आईं। प्रशासन का कहना है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुलभूषण जाधव मामले 17 जुलाई को आएगा फैसला, आईसीजे में सुनवाई पूरी

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1146862295466819585?ref_src=twsrc%5Etfw
स्थानीय भू-भौतिकीविद प्रोफेसर जॉन रूंडले के अनुसार भूकंप के कारण दक्षिण में स्थित रिडग्रेस्ट में महत्वपूर्ण नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि प्रमुख जनसंख्या केंद्रों से बहुत दूर भूकंप आया था। क्षेत्रीय अस्पताल में सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। अग्निशमन विभाग के अनुसार वह लगभग दो दर्जन घटनाओं पर काम कर रही है, जिसमें मामूली चोटों से लेकर आग लगने तक की चिकित्सा सहायता शामिल है।
22 जुलाई को होगी डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात

https://twitter.com/Reuters/status/1146957106144317440?ref_src=twsrc%5Etfw
कैलिफोर्निया के गवर्नर ऑफ इमरजेंसी सर्विसेज के प्रवक्ता ब्रैड अलेक्जेंडर के अनुसार बचाव दल रिडग्रेस्ट इलाके में सहायता करने पहुंच चुके हैं। यहां पर कई इमारतों में आग लग गई थी। उन्होंने कहा कि आने वाले में समय क्षेत्र में और अधिक भूकंप आ सकते हैं। शहर के मेयर, पैगी ब्रीडेन ने बताया कि शहर में आपातकाल की स्थिति भी घोषित कर दी गई है। ब्रीडेन ने कहा कि कुछ लोग इमारतों से गिरने वाली वस्तुओं से टकरा गए थे और गैस लाइनें टूट गई थीं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस घटना की पूरी जानकारी मिल चुकी है। सभी जगह पर स्थिति नियंत्रण में है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो