scriptमैक्सिकोः घर में रखे पटाखों में लगी आग से सात की मौत, दर्जनों घरों और कारों को नुकसान | Maxico: Crackers gets fire at home, 7 die, Dozens homes-vehicle damage | Patrika News

मैक्सिकोः घर में रखे पटाखों में लगी आग से सात की मौत, दर्जनों घरों और कारों को नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2018 09:16:45 am

हादसे में कई घरों को नुकसान पहुंचा है, वहीं दर्जनभर गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गईं। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

Maxico

मैक्सिकोः घर में रखे पटाखों में लगी आग से सात की मौत, दर्जनों घरों और कारों को नुकसान

मैक्सिको सिटी। मध्य मैक्सिको के टुल्टेपेक में एक घर के भीतर पटाखों में विस्फोट से सात लोगों की मौत हो गई जबकि आठ घायल हो गए। नागरिक सुरक्षा के आयोग (सीईएस) ने जारी बयान में कहा कि यह घटना ला पेडाड के पास तड़के हुई। एक विदेशी समाचार एजेंसी के मुताबिक, इस घटना की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को दो पुरुषों और एक महिला का शव मिला। हादसे में कई घरों को नुकसान पहुंचा है, वहीं दर्जनभर गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गईं। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी

एक महिला ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया, जबकि एक ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया। मैक्सिको के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुक आर्टुरो विकचिस ने पुष्टि की है कि इस घटना में दो लोग और मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जरूरी है। मृतकों की उम्र 22 से 69 के बीच है जबकि एक की पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, घायलों में दो बच्चे 10 साल से कम उम्र के हैं जबकि दो किशोर हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।
ब्रिटेन: अज्ञात हमलावरों ने गुरुद्वारा और मस्जिद को किया आग के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

दर्जनों घरों और गाड़ियों को नुकसान

इस घटना में लगभग 23 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं जबकि दर्जनभर गाड़ियां भी इसकी चपेट में आई हैं। राज्य के गवर्नर अल्फ्रेडो डेल माजो ने ट्विटर के जरिए पीड़ितों के परिवार को संवेदनाएं भेजी हैं। अभी तक हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हुई है। फिलहाल फैक्ट्री के संबंध में भी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो