Oil Tanker attack: पेंटागन ने ईरान के खिलाफ नए सबूत जारी किए, टैंकरों को उड़ाने का आरोप

Oil Tanker attack: पेंटागन ने ईरान के खिलाफ नए सबूत जारी किए, टैंकरों को उड़ाने का आरोप

Mohit Saxena | Publish: Jun, 18 2019 12:03:19 PM (IST) | Updated: Jun, 18 2019 04:17:32 PM (IST) अमरीका

  • पुरानी ब्लैक एंड वाइट फोटो से ज्यादा बेहतर हैं ये तस्वीरें
  • अमरीका ने हाल ही में ईरान के खिलाफ सबूत जारी किए

वाशिंगटन। हाल ही में ओमान की खाड़ी में तेल टैंकरों पर हुए हमले को लेकर अमरीका ने नए सबूत पेश किए हैं। उसने कुछ तस्वीरें जारी की हैं। यह पुरानी ब्लैक एंड वाइट फोटो से ज्यादा बेहतर हैं। गौरतलब है कि अमरीका ने हाल ही में ईरान के खिलाफ सबूत जारी किए थे। जिसमें तेल टैंकरों में कुछ लोग माइन लगाते हुए देखे गए। सोमवार को अमरीकी नौसेना ने नई तस्वीरें जारी की हैं।

ईरान ने दी Uranium Enrichment की धमकी, दुनिया पर Nuclear war का खतरा

 

oil tanker

स्पीडबोट आयल टैंकर के करीब जाता है

नई छवियों में उसी एपिसोड की स्पष्ट तस्वीरें हैं, इसमें दिखाई दे रहा है कि एक स्पीडबोट आयल टैंकर के करीब जा रही है। टैंकर के करीब जाते ही नाव पर सवार गार्ड उस पर कुछ लगाने की कोशिश करते हैं। नई तस्वीरें में स्पष्ट और रंगीन हैं। चित्रों में दिखाया गया है कि एक स्पीडबोट जिसे ईरानी बताया जा रहा है, वह स्टारबोर्ड की तरफ से जापानी स्वामित्व वाले टैंकर 'कोकुका कौरेजियस' के पास जाता है और एक उपकरण को हटाता है। इसे पेंटागन लीपिड माइन कहता है। इस माइन के जरिए यह विस्फोट किया गया।

UN report on India's population: जनसंख्या के मामले में 2027 तक चीन को पीछे छोड़ देगा भारत

बीते दिनों यूएस ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि पतवार वाली छोटी नाव में ईरानी सेना है। लेकिन इसने संयुक्त अरब अमीरात के क्षेत्रीय जल के भीतर पिछले हमलों में ईरान की कथित भागीदारी के लिए सबूत नहीं दिए थे। 2017 में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पद संभालने के बाद से अमरीका और ईरान के बीच संबंध काफी बिगड़ गए हैं। उन्होंने हाल में परमाणु समझौते को त्याग दिया और ईरान पर कई प्रतिबंध लगा दिए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned