scriptअमरीकी राज्य ओहियो में बवंडर के कहर से एक की मौत, दर्जनों घायल | One dead, dozens injured due to tornadoes in US state of Ohio | Patrika News

अमरीकी राज्य ओहियो में बवंडर के कहर से एक की मौत, दर्जनों घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2019 12:52:13 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अमरीकी राज्य ओहियो में बवंडर के कारण 35 से अधिक लोग घायल।
डेटन शहर के आस-पास के इलाकों में वबंडर का ज्यादा प्रभाव पड़ा है।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

अमरीका में वबंडर

अमरीकी राज्य ओहियो में बवंडर के कहर से एक की मौत, दर्जनों घायल

वाशिंगटन। अमरीकी राज्य ओहियो में बवंडर ने भारी तबाही मचाई है। मीडिया रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि बवंडर के कारण मंगलवार तड़के पश्चिमी ओहियो में काफी बर्बादी हुई है। इस तूफान की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एक बवंडर ने डेटन शहर को काफी नुकसान पहुंचाया। जबकि शहर के निकट स्थित राइट-पैटरसन एयर फोर्स बेस के पास कम से कम दो जगहों को बुरी तरह प्रभावित किया।

माली में भीषण सड़क हादसा, मिनी बस और ट्रक की टक्कर में 23 लोगों की मौत

दर्जनों लोग घायल

इस वबंडर की चपेट में आने के कारण 81 वर्षीय एक वृद्ध की मौत हो गई। डेटन के उत्तर में 65 मील यानी 105 किलोमीटर दूर स्थित शहर सेलिना में एक वृद्ध की मौत हुई। सेलिना के मेयर जेफरी हेज़ल ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक वृद्ध की मौत हो गई है जबकि अन्य सात लोग बवंडर में फंसने के कारण बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इनमें से तीन की हालत बहुत ही नाजुक है। बताया जा रहा है कि कम से कम 35 लोग डेटन के आस-पास के इलाकों में लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में सबसे अधिक बच्चे हैं। बीते सप्ताह शनिवार को ओक्लाहोमा में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें दो बच्चे भी शामिल थे। ओहियो में सोमवार की सुबह बवंडर के कारण 60 हजार से अधिक घरों व व्यावसायों में बिजली आपूर्ति को बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि सोमवार की रात 11 बजे और मंगलवार की सुबह 1 बजे के बीच डेटन क्षेत्र में कई बवंडर की सूचना दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेटन के पश्चिम में लगभग 100 मील (160 किमी) पर सोमवार को इंडियाना के पेंडलटन में तूफान से सात लोग घायल हो गए। बवंडर के कारण भारी नुकसान को देखते हुए मंगलवार की शुरुआत में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ओक्लाहोमा के गवर्नर केविन स्टिट के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। ट्रम्प ने संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी से समर्थन का वादा किया है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो