scriptट्रंप ने महिला प्रवक्ता को रेस्तरां से निकाले जाने की निंदा की | Trump condemns the exit female spokesperson from the restaurant | Patrika News

ट्रंप ने महिला प्रवक्ता को रेस्तरां से निकाले जाने की निंदा की

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2018 05:41:07 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि रेस्तरां ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स पर ट्रंप के लिए कार्य करने और बोलने के लिए आरोप लगाते हुए बाहर निकाल दिया था।

trump

donald trump

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रेड हेन नामक एक रेस्टोरेंट की आलोचना की है। रेड हेन रेस्तरां को साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए न कि सारा सैंडर्स जैसी एक अच्छी महिला को बाहर निकालने पर फोकस करना चाहिए। गौरतलब है कि रेस्तरां ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स को बाहर निकाल दिया था। रेस्टोरेंट ने महिला पर ट्रंप के लिए कार्य करने और बोलने के लिए आरोप लगाया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक ट्रंप ने रेड हेन रेस्तरां को अपने गंदे डिब्बों, दरवाजों और खिड़कियों (जिन्हें पेंट करने की अधिक जरूरत है) की सफाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए न कि सारा सैंडर्स जैसी एक अच्छी महिला को सेवा देने से मना करना चाहिए।

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर आपत्ति जताई

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा, “मेरा हमेशा मानना रहा है कि रेस्तरां अगर बाहर से गंदा है तो वह अंदर से भी गंदा ही होगा।” ट्रंप ने वर्जीनिया के लेक्सिंगटन के व्यापारिक क्षेत्र में स्थित रेस्तरां का कभी दौरा किया है या नहीं। और वह रेस्तरां की सफाई के स्तर के बारे में इतने आश्वस्त कैसे हैं। वर्जीनिया के स्वास्थ्य रेस्तरां निरीक्षण विभाग के मुताबिक, हाल के वर्षो में रेड हेन ने अपने निरीक्षण मामूली या बिना किसी उल्लंघन के साथ पास किए हैं। विभाग के रिकॉर्ड ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

ऐसे हुआ था खुलासा

इस बात का खुलासा तब हुआ, जब शुक्रवार को एक फेसबुक यूजर ने यह दावा किया कि वह वर्जीनिया के द रेड हेन रेस्‍टोरेंट का वेटर हैं। इसके बाद उसने उस घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि उसने राष्‍ट्रपति की प्रवक्‍ता सैंडर्स को सिर्फ दो मिनट की सेवा दे पाया। इसके बाद उनके रेस्‍टोरेंट मालिक ने न सिर्फ सारा सैंडर्स को, बल्कि उनके साथ आए तमाम लोगों को बाहर जाने को कह दिया। रेस्‍त्रां मालिक ने कहा, सारा का काम उनके व्‍यवहार से ज्‍यादा रूखा इस घटना पर रेस्त्रां की मालिक स्टेफनी विल्किंन्सन ने कहा कि सारा का काम मेरे व्यवहार से ज्यादा कुछ कहता है। वह हमेशा लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करती हैं। यहां तक कि उनसे भी, जिनसे वह असहमत रहती हैं। वह आदर के साथ ऐसा करना जारी रखेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो