ट्रंप ने बिडेन को बताया इतिहास का सबसे खराब प्रत्याशी, कहा- चुनाव जीतने पर मुझे छोड़ना पड़ सकता है देश

HIGHLIGHTS

  • US Presidential Election 2020: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन को अमरीकी इतिहास का सबसे खराब प्रत्याशी बताया है।
  • जो बिडेन ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप अलगाव और उथल-पुथल में आनंद लेने वाले व्यक्ति हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 17 Oct 2020, 10:16 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) के लिए मतदान होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और उससे पहले दोनों ही प्रतिद्वंदियों की तरफ से जुबानी जंग तेज हो गया है। दोनों ही प्रत्याशी एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

इसी बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) को अमरीकी इतिहास का सबसे खराब प्रत्याशी बताया है। ट्रंप ने कहा कि मैं अब तक सबसे खराब उम्मीदावर के सामने चुनाव लड़ रहा हूं। इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक दावा कर दिया कि यदि बिडेन चुनाव जीत जाते हैं तो मुझे देश छोड़ना पड़ सकता है।

US Presidential Election 2020: ट्रंप से आगे निकले बिडेन! 12 राज्यों में कांटे की टक्कर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की रात जॉर्जिया में एक रैली ( Election Rally ) को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि 'वैसे तो मुझे मजाक नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप जानते हैं कि मैं राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में सबसे खराब प्रत्याशी के खिलाफ खड़ा हूं। अगर मैं हार जाता हूं तो मुझे अच्छा नहीं लगेगा और शायद मुझे देश छोड़ना पड़े।'

बता दें कि ट्रंप ने इससे पहले पिछले महीने नार्थ कैरोलिना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि मैं चुनाव हार जाता हूं तो पता नहीं, क्या करूंगा। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी उन्होने एक रैली में कहा था कि यदि वे चुनाव हार गए तो फिर कभी भी सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखेंगे।

विपक्ष ने कहा सच साबित होगा बयान

राष्ट्रपति ट्रंप के बयान को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं समेत रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप विरोधी धड़े (लिंकन प्रोजेक्ट) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जहां डेमोक्रेटिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि आपका बयान जरूर सच साबित होगा। वहीं, ट्रंप विरोध रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ने वीडियो पोस्ट करते हुए नीचे 'प्रॉमिस' लिखा है।

जो बिडेेन ने ट्रंप पर बोला करारा हमला

इधर जो बिडेन ने ट्रंप को आड़े हाथों लेते हुए करारा हमला बोला है। बिडेन ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप अलगाव और उथल-पुथल में आनंद लेने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप अपनी विफलताओं पर ध्यान हटाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कोराना वायरस को रोकने में वे विफल हुए हैं। वे अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं ताकि देश का ध्यान भटक जाए।

अमरीकी चुनाव में भारतीय नारों की गूंज, 'हमारा नेता कैसा हो, जो बिडेन जैसा हो' के लग रहे हैं नारे

मिशिगन के साउथफील्ड में शुक्रवार को चुनाव प्रचार के दौरान बिडेन ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) पर ट्रंप की नीतियां फेल हुई हैं। इसकी वजह से देश को भारी कीमत चुकानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि नफरत सिर्फ छिपाई जा सकती है। यदि नफरत को ऑक्सीजन मिल जाए तो यह और भी खतरनाक हो जाता है। अमरीका में राष्ट्रपति से लेकर आम लोगों तक नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।

President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned