scriptदावा: अमरीका से हुई बड़ी चूक, एयर स्ट्राइक में आतंकी की जगह निर्दोष लोग मारे गए | US Airstrike army killed aid worker instead of iskp terrorist | Patrika News

दावा: अमरीका से हुई बड़ी चूक, एयर स्ट्राइक में आतंकी की जगह निर्दोष लोग मारे गए

Published: Sep 11, 2021 12:09:17 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने काबुल हमले में मारे गए अपने सैनिकों के परिजनों से इसका बदला लेने का वादा किया था। बिडेन ने कहा था कि वे जहां भी होंगे, हम ढूंढक़र उनका शिकार करेंगे और उन्हें सजा देंगे।
 

biden.jpg
नई दिल्ली।

अफगानिस्तान में पिछले महीने काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके के बाद अमरीका ने एयर स्ट्राइक की थी। तब उसने दावा किया था कि उसने हमले की साजिश रचने वाले आईएस खुरासान के आतंकी को मार गिराया है। मगर अब यह दावा बिल्कुल उलट हो गया है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एयर स्ट्राइक के दौरान अमरीका को आतंकियों की पहचान करने में गलती हो गई और इस वजह से आतंकियों की जगह अमरीकी सैनिकों की सहायता करने वालों को ही निशाना बना दिया।
न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीका की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक में आतंकी की जगह निर्दोष लोगों की मौत हो गई। इसमें संयुक्त राज्य अमरीका ने 29 अगस्त अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट खोरासान प्रांत के आतंकियों की जगह गलती से अपने सहायता करने वालों को ही निशाना बनाया हो सकता है।
यह भी पढ़ें
-

9/11 की 20वीं बरसी पर नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करना चाहता था तालिबान, ऐन वक्त पर किया रद्द

काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले के 48 घंटे बाद अमरीका ने एयर स्ट्राइक किया था। इसमें अमरीका की ओर से इस्लामिक स्टेट खोरासान के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया गया था। बता दें कि काबुल हमले में 13 अमरीकी सैनिकों की मौत हो गई थी। हमले में दो सौ अन्य लोग भी मारे गए थे, जबकि करीब इतने ही लोग घायल हुए थे।
अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने काबुल हमले में मारे गए अपने सैनिकों के परिजनों से इसका बदला लेने का वादा किया था। बिडेन ने कहा था कि वे जहां भी होंगे, हम ढूंढक़र उनका शिकार करेंगे और उन्हें सजा देंगे। 29 अगस्त को एयर स्ट्राइक कर अमरीका की ओर से बदला लिए जाने का दावा किया गया था।
यह भी पढ़ें
-

ये तीन देश दुनियाभर में उद्योगों के लिए बने हुए मुसीबत की वजह, जानिए भारत पर कितना है असर

उस बीच, पेंटागन ने कहा था कि एयर स्ट्राइक में उसने काबुल धमाके के साजिशकर्ता इस्लामिक स्टेट खोरासान के आतंकी को मार गिराया है। मगर अब इस रिपोर्ट पर अमरीकी कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं। एयर स्ट्राइक में गलती से दस निर्दोष लोगों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो