अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप को टक्कर देने बड़े उद्योग​पति टॉम स्टेयर भी मैदान में उतरे

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप को टक्कर देने बड़े उद्योग​पति टॉम स्टेयर भी मैदान में उतरे

Mohit Saxena | Publish: Jul, 10 2019 11:29:27 AM (IST) | Updated: Jul, 10 2019 12:06:27 PM (IST) अमरीका

US President Election 2020: 62 वर्षीय स्टेयर (Tom Steyer) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ महाभियोग की वकालत की

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के लिए बड़े उद्योगपतियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। अरबपति निवेशक और कार्यकर्ता टॉम स्टेयर ( Tom Steyer ) ने मंगलवार को घोषणा की वह जल्द डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से खड़े होने जा रहे हैं।

62 वर्षीय स्टेयर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग की वकालत करने वाले में से हैं। उन्होंने जनवरी में कई डेमोक्रेट्स को आश्चर्यचकित किया,जब उन्होंने आयोवा की यात्रा की। यहां पर देश के पहले राष्ट्रपति का घर था। उन्होंने कहा कि वह वाइट हाउस से मांग के बजाय पूरी तरह से महाभियोग के प्रयास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

अमरीकी उद्योगपति रॉस पेरट का 89 वर्ष की आयु में निधन, दो बार बने थे राष्ट्रपति उम्मीदवार

 

 

trump

डेमोक्रेट को तथ्यों को इकट्ठा करने की जरूरत

कैलिफ़ोर्निया के स्टेयर ने कहा कि वह उस गति से निराश हो चुके हैं जिस गति से डेमोक्रेटिक-नियंत्रित सदन ट्रंप के पास रहा है। गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के दावेदारों में से आधे ने महाभियोग की जांच शुरू करने के लिए हाउस डेमोक्रेट्स को बुलाया है। लेकिन स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने विरोध किया है, चेतावनी दी है कि डेमोक्रेट को तथ्यों को इकट्ठा करने की जरूरत है और महाभियोग के लिए एक भीड़ अंततः ट्रंप को राजनीतिक रूप से मदद कर सकती है।

जलवायु परिवर्तन को लक्षित करने की भी योजना

महाभियोग मुद्दे पर राष्ट्रीय आवाज बनने के बावजूद, स्टेयर ने अपने अभियान की घोषणा में इसका कोई उल्लेख नहीं किया। इसके बजाय, उन्होंने कहा कि उनका अभियान राजनीति में निगमों के प्रभाव को कम करने पर केंद्रित होगा। उन्होंने जलवायु परिवर्तन को लक्षित करने की भी योजना बनाई है।

पाकिस्तानी टीवी एंकर को गोलियों से भूना, हत्यारे ने खुद को भी गोली मारी

डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के पास कई महान विचार

स्टेयर ने एक बयान में कहा कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के पास कई महान विचार हैं,जो हमारे देश को पूरी तरह से आगे बढ़ाएंगे, लेकिन जब तक हम अपने लोकतंत्र के शत्रुतापूर्ण कॉर्पोरेट अधिग्रहण को समाप्त नहीं करते हैं, तब तक हम ऐसा नहीं कर पाएंगे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned