scriptइमरान खान की अमरीका यात्रा: अटकलों पर लगा विराम, वाइट हाउस ने कहा- 22 जुलाई को आएंगे पाक पीएम | White house confirms Imran Khan meeting Donald Trump on 22 July | Patrika News
अमरीका

इमरान खान की अमरीका यात्रा: अटकलों पर लगा विराम, वाइट हाउस ने कहा- 22 जुलाई को आएंगे पाक पीएम

White House ने बताया 22 जुलाई को इमरान खान (Imran Khan) आएंगे अमरीका
Donald Trump और पाक पीएम करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

नई दिल्लीJul 12, 2019 / 03:52 pm

Shweta Singh

Donald Trump to meet Imran Khan

वाशिंगटन। अमरीका से एक ऐसी खबर आई है, जिससे पाकिस्तान और पीएम इमरान खान ( Imran Khan ) ने राहत की सांस ली होगी। दरअसल, काफी विवादों और अफवाहों के बाद वाइट हाउस ( White House ) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि पाकिस्तानी पीएम जल्द ही अमरीका दौरे ( Imran Khan America visit ) पर आएंगे और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। वाइट हाउस की पुष्टि के बाद इस यात्रा को लेकर उठ रहे सवालों पर लगाम लग गया है।

बुधवार को वाइट हाउस ने की पुष्टि

जानकारी के मुताबिक, पाक पीएम इमरान खान 22 जुलाई को अमरीका जाएंगे। बता दें कि अगस्त 2018 में पाकिस्तानी पीएम का पदभार संभालने के बाद यह इमरान खान की पहली अमरीका दौरा है। बुधवार को वाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें इस यात्रा की पुष्टि की गई है। बयान में आगे कहा कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष के बैठक में शांति, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

मरियम नवाज ने जज पर दोबारा लगाए आरोप, सबूत के तौर पर जारी किए दो नए वीडियो

पुष्टि में देरी के कारण उड़ने लगी थी अफवाहें

आपको बता दें कि वाइट हाउस की तरफ से यात्रा की पुष्टि में देरी के कारण कई तरह की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था। खुद पाकिस्तानी मीडिया में इमरान की अमरीका यात्रा को लेकर संशय बना हुआ था। वहीं, इससे पहले रूस के विदेश मंत्रालय की ओर से इमरान को ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में आमंत्रित न किए जाने के खुलासे के बाद अमरीका की यात्रा को भी उसी नजर से देखा जाने लगा था। वहीं, मंगलवार को अमरीकी विदेश विभाग ने भी बयान में कहा था कि अभी तक वाइट हाउस ने ट्रंप-इमरान के मुलाकात की पुष्टि नहीं की है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता का ट्वीट

इन अटकलों के बीच बुधवार को दिन में पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने इस संबंध में एक ट्वीट किया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा,’प्रधानमंत्री इमरान खान के विदेश दौरे को लेकर किए जा रहे अंदेशों पर सावधानी बरती जानी चाहिए। इस यात्रा को लेकर हम लगातार अमरीकी अधिकारियों के संपर्क में हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार सही वक्त आने पर औपचारिक घोषणाएं भी कर दी जाएंगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / America / इमरान खान की अमरीका यात्रा: अटकलों पर लगा विराम, वाइट हाउस ने कहा- 22 जुलाई को आएंगे पाक पीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो