scriptWhite House Lockdown: वाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार | White House Lockdown, Man taken into custody by Secret Services | Patrika News
अमरीका

White House Lockdown: वाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार

White House परिसर में बैग फेंक कर भागने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षा सेवा अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीJun 20, 2019 / 01:16 pm

Anil Kumar

White House

White House Lockdown: वाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति भवन वाइट हाउस ( White House ) में बुधवार को सुरक्षा सेवा अधिकारियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। यह शख्स वाइट हाउस परिसर में एक बैग फेंक कर सुरक्षा घेरे से बाहर फरार होने की कोशिश कर रहा था। इस हादसे के बाद White House Lockdown की स्थिति बनी हुई है। जब यह घटना हुई तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वाइट हाउस में नहीं थे।

अमरीकी सुरक्षा एजेंसियों ने ट्वीट करते हुए इस घटना की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एक शख्स ने दोपहर के 2:45 में एक बैग फेंका जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद से एहतियातन पूरे वाइट हाउस की घेराबंदी कर दी गई।

अमरीका: वाइट हाउस के बाहर खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत

अभी तक सुरक्षा अधिकारियों ने बैग फेंकने वाले शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

US president election 2020: डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा से फूंका चुनावी बिगुल

ट्रंप के वाइट हाउस पहुंचने से 10 मिनट पहले घटी घटना

सुरक्षा अधिकारियों ने लिखित बयान जारी करते हुए बताया है कि सुरक्षा सेवा और मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग ने बैग को कब्जे में ले लिया है और शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। शख्स के खिलाफ गैर-कानूनी तरीके से वाइट हाउस में प्रवेश करने का मामला दर्ज कर लिया है।

इस घटना के बाद से एजेंसियों ने वाइट हाउस के सामने पेंसिल्वेनिया एवेन्यू को बंद कर दिया है। साथ ही साथ लाफायेट्टे ( Lafayette ) पार्क को भी बंद कर दिया गया है।

सुरक्षा सेवा ने बैग को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। सीक्रेट सर्विस ने कहा कि बैग को ‘क्लियर’ घोषित कर दिया गया है।

यह घटना राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ( President Donald Trump ) के फ्लोरिडा की दो दिवसीय यात्रा के बाद वाइट हाउस लौटने के कार्यक्रम तय होने से करीब 90 मिनट पहले घटी। यह घटना एक बाइक के रैंप के पास घटी। इस रैप को वाइट हाउस से लगभग 10 से 15 फीट की दूरी पर बनाया गया है। यह रैंप राष्ट्रपति निवास के बाहरी बाड़ को कूदने वालों को रोकने के लिए एक परिधि का निर्माण करता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / America / White House Lockdown: वाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो