scriptAmroha: कुंए में गिरा तेंदुआ, ग्रामीणों ने जान पर खेलकर किया काबू | Leopard fell down in well villager resque | Patrika News

Amroha: कुंए में गिरा तेंदुआ, ग्रामीणों ने जान पर खेलकर किया काबू

locationअमरोहाPublished: May 25, 2020 05:22:36 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लगातार जंगली जानवरों का बना हुआ है आतंक -दो दिनों में दो किसानों को किया है घायल -रविवार रात कुंए में फंसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने डाला जाल

tendua.jpg

अमरोहा: जनपद में बीते कई दिनों से तेंदुए (Leopard) का आतंक बना हुआ है, जिसमें आज ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए तेंदुए को कुंए (Well) में घेर लिया और जालकर डालकर उसे पकड़ लिया। इसके बाद वन विभाग (Forest Department) को सूचना देकर तेंदुए को उनके कब्जे में दे दिया गया। ये तेंदुआ आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव मुबारिजपुर आतंक मचाये हुए था और दो किसानों पर हमला कर घायल कर चुका है। जिसमें एक किसान अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर सील किया गया Ghaziabad-Delhi Border

दो किसानों को किया घायल
मुबारिजपुर के किसान चंदर के मुताबिक तेंदुआ लगातार किसानों और ग्रामीणों पर हमले कर रहा था। रविवार रात को इसने हम लोगों को दौडाया, तो ये कुंए में गिर गया, जिस पर इसके ऊपर जाल डालकर रात भर बंद रखा गया और सुबह पुलिस- वन विभाग को सूचना दी गयी। जिस पर वन विभाग ने पिंजरा लगाकर तेंदुए को काबू किया और फिर उसके बाद जंगल में छुड़वाया गया।

Corona Warriors: लॉक डाउन में फंसे लोगों को एक फोन पर राशन पहुंचा रही इन युवाओं की टोली

गन्ने के खेत में छिप जाते हैं
यहां बता दें कि तेंदुए की दस्तक पिछले कुछ महीने से लगातार खादर वाले इलाकों में बढ़ गयी है। ये आसानी से गन्ने के खेतों में छिप जाते हैं और इन्हें इनका पसंदीदा शिकार नील गाय मिल जाता है। वहीँ ये खेतों में जा रहे किसानों पर भी हमला कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो