scriptतालिबान के डर से भागे अफगानिस्तान के आईटी मिनिस्टर जर्मनी में कर रहे पिज्जा डिलीवरी, फोटो हुई वायरल | afghanistan ex telecom minister syed sadat spotted delivering pizza | Patrika News

तालिबान के डर से भागे अफगानिस्तान के आईटी मिनिस्टर जर्मनी में कर रहे पिज्जा डिलीवरी, फोटो हुई वायरल

Published: Aug 25, 2021 09:56:25 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

अफगानिस्तान के एक मंत्री जर्मनी में शरण लिए हुए हैं। यही नहीं, वहां वह नई लाइफस्टाइल भी जीने लगे हैं। इनका नाम है सईद अहमद सादात और यह अफगानिस्तान में पूर्व में आईटी, कम्युनिकेशन एंड टेक्नालॉजी मिनिस्टर थे।
 

sayed.jpg
नई दिल्ली।

अफगानिस्तान पर तालिबान काकब्जा होने के बाद से लोग इस दहशत में हैं कि आने वाला कल कैसा होगा। तालिबान के सत्ता में आने से पहले ही अफगानिस्तान के राष्ट्रपति समेत वहां के तमाम मंत्री और प्रमुख शख्सियतों ने देश छोड़ दिया और दूसरे देशों में पनाह ले ली।
वहीं, तत्कालीन उप राष्ट्रपति ने देश छोडऩे से इनकार करते हुए खुद को केयर टेकर राष्ट्रपति घोषित किया और पंजशीर प्रांत में अब भी डटे हुए हैं, जहां अहमद मसूद की सेना संग स्थानीय लोग तालिबानियों से मुकाबला कर रहे हैं।
https://twitter.com/AJArabic/status/1430137823139532813?ref_src=twsrc%5Etfw
दावा यह भी किया गया कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोडऩे के साथ बहुत सारा सरकारी पैसा भी हेलिकॉप्टर में भरकर चले गए। हालांकि गनी ने इन दावों की पुष्टि नहीं की है। गनी के ओमान में शरण लिए जाने की बात सामने आई है।
https://twitter.com/hashtag/AfghanistanCrisis?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें
-

यह खूबसूरत लडक़ी दस साल तक लडक़ा बनकर तालिबानी आतंकियों के बीच घूमती रही, जानिए अब कहां और किस हाल में है

वहीं, अफगानिस्तान के एक मंत्री जर्मनी में शरण लिए हुए हैं। यही नहीं, वहां वह नई लाइफस्टाइल भी जीने लगे हैं। इनका नाम है सईद अहमद सादात और यह अफगानिस्तान में पूर्व में आईटी, कम्युनिकेशन एंड टेक्नालॉजी मिनिस्टर थे। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मिनिस्टर सईद अहमद सादात हैं। सईद इस समय जर्मनी के लेपजिग शहर में रह रहे हैं और वहां पिज्जा डिलीवरी का काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें
-

तालिबान के चंगुल से बचकर निकली महिला का बेहद घिनौना और चौंकाने वाला खुलासा- वे तो लाशों के साथ भी करते हैं सेक्स

फोटो में दिख रहे शख्स को लेकर तमाम मीडिया रिपोर्ट में भी यह पुष्टि की गई है कि सईद लेपजिग शहर में साइकिल से पिज्जा डिलीवरी का काम कर रहे हैं। हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि सईद ने वर्ष 2020 में ही मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अफगानिस्तान छोड़ दिया था। इसके बाद वह जर्मनी के लेपजिग शहर में आ गए और यहां पिज्जा डिलीवरी का काम करने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो