scriptअफगानिस्तान: तालिबान ने चेकपोस्ट पर किया बड़ा हमला, बम धमाके में 10 सैनिकों की मौत | Afghanistan: Taliban ajor attack on checkpost, 10 soldiers killed in bomb blast | Patrika News

अफगानिस्तान: तालिबान ने चेकपोस्ट पर किया बड़ा हमला, बम धमाके में 10 सैनिकों की मौत

Published: Dec 28, 2019 08:45:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

संगीन जिले में स्थित चेकपोस्ट पर तड़के 4.30 बजे विस्फोट हुआ
हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकवादियों की पकड़ मजबूत है

Taliban Attack

काबुल। अमरीका ( America ) और तालिबान ( Taliban ) के बीच फिर से शुरू हुए अफगानिस्तान ( Afghanistan ) शांति वार्ता के बीच शनिवार को हेलमंड प्रांत में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने सेना के चेकपोस्ट के पास एक बम विस्फोट किया, जिसमें 10 जवानों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संगीन जिले में स्थित चेकपोस्ट पर विस्फोट तड़के 4.30 बजे हुआ। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। बता दें कि हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकवादियों की पकड़ मजबूत है।

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ चलाया ऑपरेशन, 100 से अधिक ढेर

सेना ने 21 आतंकियों को किया था ढेर

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के खिलाफ सेना लगातार अभियान चला रही है और इसी कड़ी में अफगानिस्तान के लघमान प्रांत में अफगान एयर फोर्स ने बीते गुरुवार को एयरस्ट्राइक कर 21 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया था।

रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा था कि अलिसिंग जिले में अफगान नेशनल आर्मी (ANA) द्वारा किए गए हवाई हमले में जैन-अल अबिदीन सहित कुल 21 तालिबान लड़ाके मारे गए।

अफगानिस्तान: बाल्ख प्रांत में सैन्य परिसर में आतंकी हमल, 6 सैनिकों की मौत

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि हवाई हमले में पांच तालिबान आतंकी घायल भी हुए हैं। बयान में आगे कहा गया कि लघमान और पड़ोसी नांगरहार प्रांत में कई आतंकी हमलों का जिम्मेदार जैन-अल अबिदीन एक कुख्यात आतंकवादी था।

इस हमले को लेकर तालिबान ने कोई त्वरित प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन अब शनिवार को ये हमला कर अपने मंसूबे को साफ कर दिया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो