scriptफिलीपींस में बड़ा बस हादसा, 19 लोगों की मौत, 25 घायल | bus accident in Philippines, 19 killed, 25 injured | Patrika News

फिलीपींस में बड़ा बस हादसा, 19 लोगों की मौत, 25 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2018 10:22:47 am

Submitted by:

Mohit sharma

दक्षिणी फिलीपींस में एक बस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत और 25 घायल हो गए।

WORLD

नई दिल्ली। दक्षिणी फिलीपींस में एक बस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत और 25 घायल हो गए। दुर्घटना ओक्सिडेन्टल मिंदोरो के साबल्यान कस्बे में मंगलवार रात 9.30 बजे हुई। चालक का बस पर से नियंत्रण खो गया और वह नाले में जा गिरी। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी एलिक्स गो के अनुसार टेक्नीकल प्रॉब्लम की वजह से बस का नियंत्रण बिगड़ गया और हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है। हादसा उस जगह हुआ जहां घुमावदार सड़क के पास मरम्मत का काम चल रहा था।

विमान हादसे में हो गई 10 लोगों की मौत

बता दें कि इससे पहले उत्तरी फिलीपींस में शनिवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि इस दुर्घटना में दो इंजन वाले छह सीटर पीए-23 अपाचे विमान में सवार पांच लोगों के साथ तीन नाबालिग समेत घर के पांच अन्य लोगों की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलबे से अब तक 10 शवों को बाहर निकाला गया था। पुलिस के अनुसार घर से टकराने से पहले विमान का पंख एक 40 फीट बिजली के खंभे से टकराया था और बाद में उसमें धमाका हुआ। फिलीपींस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएपी) के अनुसार पूर्वाह्न 11:21 बजे घटना हुई तो विमान इलोकोस नॉर्टर प्रांत के लाओग शहर की ओर जा रहा था।

मोरक्को में गई थी 6 लोगों की जान

बता दें कि इससे पहले मोरक्को के अगादिर शहर के पास सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक ही दिशा में जा रहे दो ट्रकों की शनिवार को अगादिर-मराकेश राजमार्ग पर टक्कर हो गई, जिससे लगी आग में पास की दो कारें भी झुलस गई। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई। प्रशासन और सुरक्षाकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचने और आग बुझाने का प्रयास किया। इस दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो