scriptचीन: Coronavirus से संक्रमित महिला ने बच्चे को दिया जन्म, संक्रमण से अप्रभावित नवजात | China: Coronavirus-infected woman gives birth to child, unborn unaffected by infection | Patrika News
एशिया

चीन: Coronavirus से संक्रमित महिला ने बच्चे को दिया जन्म, संक्रमण से अप्रभावित नवजात

चीन के शान्शी प्रांत ( Shaanxi Province ) में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बच्ची को जन्म दिया
उचित देखभाल व उपचार के लिए मां और बच्चे को अभी अलग-अलग वार्ड में रखा गया

नई दिल्लीFeb 11, 2020 / 08:50 pm

Anil Kumar

Coronavirus-infected woman gives birth to child in China

वुहान। रहस्यमय जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के प्रभाव से चीन ( China ) में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच चीन से एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, चीन के शान्शी प्रांत ( Shaanxi Province ) में नॉवेल कोरोना वायरस निमोनिया से संक्रमित एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है। इसके बावजूद नवजात पर संक्रमण का कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, सोमवार को शिआन में जियाओतोंग विश्वविद्यालय के दूसरे संबद्ध अस्पताल में 33 वर्षीय इस महिला ने एक बच्ची का जन्म दिया।

कोरोना वायरस का इलाज कर रहे डॉक्टरों पर मंडरा रहा मुसीबत, इस गंभीर बीमारी के हो रहे शिकार

मंगलवार को रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए प्रांतीय केंद्र की ओर से कहा गया कि नॉवेल कोरोना वायरस के साथ इस बच्ची का पहला न्यूक्लिक एसिड टेस्ट का परिणाम नेगेटिव निकला। फिलहाल बच्ची को गहन चिकित्सा विभाग में रखा गया है और अगले कुछ दिनों में उसका दोबारा परीक्षण किया जाएगा।

मां-बच्चे को अलग-अलग वार्ड में रखा गया

अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उचित देखभाल व उपचार के लिए मां और बच्चे को अभी अलग-अलग वार्ड में रखा गया है। अस्पताल के चिकित्सा प्रशासन विभाग के निदेशक लियू मिंग ने कहा कि फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है।

लियू के मुताबिक, 7 फरवरी को शान्शी के शांग्लू शहर के केंद्रीय अस्पताल से महिला को एक दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां चिकित्सा विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा कई तरह के उपचार किए गए और कई तैयारियां की गईं, ताकि मां और बच्चे की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

चीन में अब तक 27 विदेशी कोरोना वायरस से संक्रमित, 2 लोगों की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 40 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / चीन: Coronavirus से संक्रमित महिला ने बच्चे को दिया जन्म, संक्रमण से अप्रभावित नवजात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो