scriptजापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस पर Coronavirus से संक्रमित 99 नए मामले, संख्या बढ़कर 454 तक पहुंची | Coronavirus-infected 99 new cases on Japanese cruise diamond princess, number rises to 454 | Patrika News
एशिया

जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस पर Coronavirus से संक्रमित 99 नए मामले, संख्या बढ़कर 454 तक पहुंची

डायमंड प्रिंसेस ( Diamond Princess ) क्रूज में 3700 लोग सवार
इस क्रूज में 132 भारतीय क्रू सदस्य और आठ यात्री भी मौजूद

नई दिल्लीFeb 17, 2020 / 05:58 pm

Anil Kumar

Diamond Princess

Diamond Princess ( File Photo )

टोकियो। जानलेवा कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कारण चीन में हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस ने दुनिया के कई देशों में पैर पसार लिए हैं और सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

इसी कड़ी में जापन ( Japan ) के समुद्री तट पर लंगर डाले जहाज डायमंड प्रिंसेस ( Diamond Princess ) पर 99 अन्य लोगों के वायरस से संक्रमित होने पुष्टि हुई है। इसके साथ ही ये आंकड़ा बढ़कर अब 454 हो गई है।

Coronavirus के कहर से चीन में हाहाकार, अब तक 1665 की मौत, एशिया के बाहर पहली मौत

हालांकि जापानी मीडिया ने सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि मंत्रालय ने अभी इन खबरों की पुष्टि नहीं की है।

इससे पहले बीते शनिवार को 73 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 355 तक पहुंच गई थी। जापान के स्वास्थ्य मंत्री कात्सुनोबू कातो ( Health Minister Katsunobu Kato ) ने रविवार को बताया था कि अब तक हमने 1219 व्यक्तियों के परीक्षण किए हैं।

क्रूज में सवार हैं 3700 लोग

आपको बता दें कि डायमंड प्रिंसेस क्रूज में 3700 लोग सवार हैं। यह जहाज जापान के योकोहामा बंदरगाह में खड़ा है। इस क्रूज में 132 भारतीय क्रू सदस्य और आठ यात्री भी मौजूद हैं। इनमें से तीन वायरस की चपेट में हैं। जापान स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को बताया था कि मरीजों की हालत में सुधार आया है।

IELTS चाइना न? coronavirus us की वजह से मार्च में होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की

गौरतलब है कि इस जानलेवा वायरस की वजह से अकेले चीन में 1800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 78 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। वहीं चीन के बाहर चार लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस, फिलीपींस, हांगकांग और जापान में एक-एक व्यक्तियों की मौत हुई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस पर Coronavirus से संक्रमित 99 नए मामले, संख्या बढ़कर 454 तक पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो