scriptहाफिज से कम जहरीले नहीं हैं ख्वाजा आसिफ के बोल, पीएम मोदी को कहा था आतंकी | Disqualified Pakistani fm Khawaja Asif controversial statements | Patrika News

हाफिज से कम जहरीले नहीं हैं ख्वाजा आसिफ के बोल, पीएम मोदी को कहा था आतंकी

Published: Apr 26, 2018 08:29:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पाक के विदेश मंत्री रहते हुए ख्वाजा आसिफ ने कई बार भारत के खिलाफ बेतुके और जहरीले बयान दिए हैं।

Khawaja Asif  Disqualified
नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों और गीदड़ भभकी के लिए मशहूर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ का राजनीतिक करियर खत्म हो गया है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात की कार्य अनुमति (वर्क परमिट) होने की वजह से विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया।
पीएम मोदी को बताया था ‘आतंकी’
विदेश मंत्री रहते हुए ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कई बार भारत के खिलाफ जहर उगला है। एकबार तो उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आतंकवादी तक कह दिया था। यूएन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की फटकार के बाद पाकिस्तान सरकार के होश फाख्ता हो गए थे। इससे पैदा हुई खीज निकालते हुए आसिफ ने कहा कि सुषमा स्वराज ने हम पर आतंक को एक्सपोर्ट करने का आरोप लगाया है जबकि उनके ही देश का प्रधानमंत्री खुद एक आतंकवादी है। जिसका हाथ गुजरात के मुसलमानों के खून से रंगा हुआ है। आसिफ ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) को भी एक आतंकवादी संगठन बताया था।
यह भी पढ़ें

नवाज शरीफ के बाद ख्वाज आसिफ पर गिरी गाज, हाईकोर्ट ने ठहराया अयोग्य

सलमान खान की सजा पर भी की बेवजह टिप्प्णी
5 अप्रेल, 2018 को काला हिरण शिकार में सलमान को दोषी करार दिए जाने के बाद भी ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने बेतुका बयान दिया था। कोर्ट की सजा पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने इसे धर्म से जोड़ दिया। आसिफ ने कहा कि सलमान खान को अल्पसंख्यक यानी मुस्लिम समुदाय का होने की वजह से पांच साल की सजा सुना दी गई। साथ ही उन्होंने अभिनेता के साथ भेदभाव होने की बात भी कही। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के एक शो में दिए इंटरव्यू में आसिफ ने कहा कि अगर सलमान उसी समुदाय से होते जिसकी वहां सरकार है तो शायद उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं मिलती। कोर्ट भी नरमी बरतता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो