scriptपाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन भगोड़े करार, 35 अरब रुपए के मनी लांड्रिग का मामला | ex pak president jardari 20 others including her sister declared absconder | Patrika News

पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन भगोड़े करार, 35 अरब रुपए के मनी लांड्रिग का मामला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2018 12:33:17 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जांच एजेंसी (एफआईए) ने 35 अरब रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन को दोषी मानते हुए भगोड़ा घोषित किया है।

ex pak president jardari 20 others including her sister declared absconder

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी की भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के बाद वहां की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की तलवार अब वहां के पूर्व राष्ट्रपति पर लटकी हुई है। दरअसल जांच एजेंसी (एफआईए) ने 35 अरब रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन को दोषी मानते हुए भगोड़ा घोषित किया है। बता दें कि इनके अलावा 20 अन्य संदिग्धों को भी भगोड़ा करार कर दिया गया है।

- सेना ने 24 घंटे के अंदर सलीम शाह की हत्या का लिया बदला, कुलगाम में ढेर किए तीन आतंकी

अदालत के समक्ष पेश किए गए जरदारी के सहयोगी और बैंकर हुसैन लवाई

इस संबंध में पाकिस्तानी के एक अखबार में छपी रिपोर्ट माने तो एफआईए ने जरदारी के सहयोगी और प्रतिष्ठित बैंकर हुसैन लवाई और अन्य संदिग्धों को अदालत के समक्ष पेश किया। बता दें कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सह अध्यक्ष और जरदारी की बहन फरयाल तलपुर के साथ एक प्राइवेट बैंक के अध्यक्ष और बाकी 18 लोगों को भगोड़ा घोषित किया गया है। इन सभी आरोपियों का चालान भी काटा गया है।

- शाहबेरी में एक और बिल्डिंग झुकी, गिरने की आशंका के बीच खाली कराकर किया सील, 36 परिवार दूसरी जगह शिफ्ट

हुसैन लवाई पर 29 फर्जी खाते खुलवाने का आरोप

गौरतलब है कि हुसैन लवाई पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने समिट बैंक, सिंध बैंक और यूनाइटेड बैंक लिमिटेड जैसे बैंकों 29 फर्जी खाते खुलवाने की पैरवी की थी। इस मामले में पुलिस ने जो शिकायत दर्ज की है उसके मुताबिक अरबों रुपये फर्जी खाते में जमा कराए गए हैं, जिसे बाद में इस जरदारी और उनकी बहन की कंपनी जरदारी ग्रुप तक पहुंचाया गया ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो