scriptहाफिज सईद ने उड़ाई बैन की खिल्ली, बोला- अमरीका ने हमारी पार्टी की विश्वसनीयता बढ़ा दी | Hafiz Saeed scoff america ban on his Party Milli Muslim League | Patrika News

हाफिज सईद ने उड़ाई बैन की खिल्ली, बोला- अमरीका ने हमारी पार्टी की विश्वसनीयता बढ़ा दी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2018 01:09:19 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

हाफिज सईद ने पाकिस्तानी पीएम को भी नसीहत देते हुए कहा कि अब्बासी साहब को अपना बचा हुए समय आजाद कश्मीर के लिए अपने दफ्तर में गुजारना चाहिए।

Hafiz Saeed
नई दिल्ली। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और जमात-उद-दावा के चीफ सईद ने अमरीकी के उस फैसले का मजाक उड़ाया है, जिसमें उसकी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) को विदेश आतंकी संगठन बताते हुए बैन किया गया है। अमरीकी सरकार के बैन के इस फैसले की खिल्ली उड़ाते हुए हाफिज ने कहा कि ये प्रतिबंध उसकी पार्टी की विश्वसनीयता को जाहिर करता है।
अमरीकी ने हमारी विश्वसनीयता दिखा दी
इस्लामाबाद में रैली को संबोधित करते हुए हाफिज ने कहा कि अमरीका ने मिल्ली मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाया है। क्या वाकई में वह कुछ विश्वसनीय है। अमरीकी सरकार ये अच्छे से समझती है कि हमारी पार्टी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो किसी भी हालात से समझौता नहीं करती है।
पाकिस्तानी पीएम को हाफिज की नसीहत
कश्मीर के लिए पूरे पाकिस्तान में समर्थन जुटाने निकले हाफिज ने पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को भी नसीहत दी। उसने कहा वजीरे आजम अब्बासी को कश्मीर में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ अपने कैबिनेट के साथ अमरीका जाना चाहिए और यूएन दफ्तर के बाहर बैठ जाना चाहिए। आतंकी सरगना ने आगे कहा कि अब्बासी साहब को अपना बचा हुए समय आजाद कश्मीर के लिए अपने दफ्तर में गुजारना चाहिए। अमरीकी आपका (पाकिस्तानी पीएम) नाम अपने वफादारों की सूची में डाल लेगा लेकिन क्या इससे आपका सम्मान बढ़ेगा?
अमरीका ने मिल्ली मुस्लिम लीग को किया बैन
बता दें अमरीका ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) पर शिकंजा कसने के लिए उसकी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) और सात नेताओं के साथ ही एक अन्य मोर्चे के संगठन को आतंकवादी समूहों की सूची में शामिल कर लिया है। अमरीकी विदेश व राजस्व विभागों ने घोषणा करते हुए कहा कि एमएमएल जो एलटीई प्रमुख हाफिज सईद के पोस्टर के साथ खुले तौर पर अभियान चलाता है, को दो विभिन्न कानून के तहत विदेशी आतंकवादी संगठन (एफटीओ) और विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी (एसडीजीटी) में सूचीबद्ध किया है।
एमएमएल एक विदेशी आतंकी संगठन
राजस्व विभाग की उपसचिव सिगल मंडेलकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि मिल्ली मुस्लिम लीग के साथ काम करने वालों और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने वालों को दोबारा विचार करना चाहिए कि ऐसा करना अमेरिकी प्रतिबंधों के खिलाफ हो सकता है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग मिल्ली मुस्लिम लीग और सात वैश्विक आतंकवादियों के एक समूह को लक्षित कर रही है जो पाकिस्तान की राजनीतिक प्रक्रिया को कमजोर करने के लश्कर-ए-तैयबा के प्रयासों में शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो